लाइव टीवी

737 नए डॉक्टरों की भर्ती जल्द, 15500 नर्सिंगकर्मियों का रिक्रूटमेंट भी

News18 Rajasthan
Updated: November 24, 2019, 3:52 PM IST
737 नए डॉक्टरों की भर्ती जल्द, 15500 नर्सिंगकर्मियों का रिक्रूटमेंट भी
चिकित्सा मंत्री के अनुसार चिकित्सक भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी.

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) प्रदेश में 737 नए चिकित्सकों (Doctors) की भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process ) जल्द पूरी करने जा रही है. चिकित्सा एवं जन सम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने कहा कि राज्य में चिकित्सक भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) प्रदेश में 737 नए चिकित्सकों (Doctors) की भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process ) जल्द पूरी करने जा रही है. चिकित्सा एवं जन सम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने कहा कि राज्य में चिकित्सक भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी. और साथ ही राज्य सरकार अस्पतालों में स्टाफ की कमी दूर करने के लिए 15 हजार 500 नर्सिंग कर्मियों की भर्ती भी करेगी. मंत्री शर्मा ने शनिवार को अजमेर (Ajmer) जिले के गोला ग्राम पंचायत में 2.60 करोड़ की लागत से नए कक्षा कक्षों एवं अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण करने के बाद ये जानकारी दी. उन्होंने इस मौके पर अजमेर के पीसांगन (Pisangan) पंचायत समिति के गोला गांव में नई पीएचसी और लामाना में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की भी घोषणा की.

अस्थायी भर्ती के लिए विभाग से रिक्त पदों के प्रस्ताव मांगे गए
चिकित्सा मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी दूर करने के लिए नई भर्ती कर रही है. यह भर्ती प्रक्रियाधीन है. राज्य को जल्द ही 737 नए चिकित्सक मिल जाएंगे. चिकित्सक मिलने तक अस्थायी भर्ती के लिए विभाग से रिक्त पदों के प्रस्ताव मांगे गए है. जल्द यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी. उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पीसांगन एवं नसीराबाद सहित पूरे जिले में चिकित्सा व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रखने के निर्देश दिए.

उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा 

चिकित्सा मंत्री ने यहां गोला ग्राम पंचायत के ग्रामीणों की मांग पर हाथों हाथ गांव में नई पीएचसी खोलने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि इससे गोला सहित आसपास के कई गांवों के लागों को इनके घर के पास ही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी. उन्होंने लामाना गांव में भी उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा की. पीसांगन से ब्यावर सड़क की मांग पर उन्होंने कहा कि जल्द ही इस संबंध में राज्य सरकार से सम्पक्र कर कार्यवाही की जाएगी. डॉ. शर्मा ने कहा कि क्षेत्र के विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी. इस कार्यक्रम में विधायक रामनारायण गुर्जर, महेन्द्र सिंह गुर्जर, सरपंच हरचंद हांकला, हरी सिंह गुर्जर एवं अन्य वक्ताओं से संबोधित किया.

ये भी पढ़ें-  
मौसम विभाग की चेतावनी, पढ़ें- राजस्थान के 12 जिलों में मौसम कैसा रहेगा?
Loading...

मां की इच्छा पूरी करने गांव पहुंचा म्यूजिक कंपनी का मालिक, हेलिकॉप्टर से आएगी दुल्हन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...