लाइव टीवी

नमस्ते ट्रंप: मरीन कमांडो, तीन बसों को लेकर जयपुर पहुंचा अमेरिकी वायुसेना का जम्बो हरकुलस विमान
Jaipur News in Hindi

Rakesh Gusai | News18 Rajasthan
Updated: February 23, 2020, 8:12 PM IST
नमस्ते ट्रंप: मरीन कमांडो, तीन बसों को लेकर जयपुर पहुंचा अमेरिकी वायुसेना का जम्बो हरकुलस विमान
विमान में आए सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों ने यहां एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ इंतजामों का निरीक्षण किया.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की दो दिवसीय भारत यात्रा (India visit) को लेकर जयपुर (Jaipur) में भी सामांतर तैयारियां चल रही है. रविवार को अमेरिकी वायुसेना का जम्बो हरकुलस विमान (Jumbo Hercules Plane) जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा.

  • Share this:
जयपुर. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की दो दिवसीय भारत यात्रा (India visit) को लेकर जयपुर (Jaipur) में भी सामांतर तैयारियां चल रही है. सुरक्षा एजेंसियां (Security agencies) एलर्ट हो चुकी है. रविवार को अमेरिकी वायुसेना का जम्बो हरकुलस विमान (Jumbo Hercules Plane) जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा. विमान में अमेरिकन सिक्योरिटी सर्विस एजेंसी (American Security Service Agency) के अधिकारी और अन्य साजो सामान जयपुर लाया गया. यह विमान अब ट्रंप की यात्रा पूरी होने तक यहीं पर रहेगा.

विमान में 3 मिनी बसें भी लाई गई हैं
जम्बो हरकुलस विमान दोपहर में करीब 2.45 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा. इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति की सुरक्षा में रहने वाले मरीन कमांडो भी मौजूद थे. इस हरकुलस विमान में 3 मिनी बसें भी लाई गई हैं. उन्हें एयरपोर्ट पर उतारा गया है. विमान में आए सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों ने यहां एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ इंतजामों का निरीक्षण किया. सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों ने बाद में एयरपोर्ट प्रशासन के साथ मीटिंग भी की.

इसलिए की जा रही हैं जयपुर में सामांतर व्यवस्थाएं



दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कल से भारत दौरे पर आ रहे हैं. ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. ट्रंप दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करेंगे. अगर वहां मौसम खराब हुआ और उनके विमान की लैंडिंग की स्थिति नहीं बनती है तो उसे जयपुर में लैंड कराया जाएगा. इसके लिए जयपुर में सामांतर व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

कल अमरिकी वायुसेना का सी-17 विमान जयपुर पहुंचा था
इससे पहले गत सोमवार को अमेरिकी दूतावास की 3 अधिकारियों की टीम जयपुर आई थी. बाद में मंगलवार को 4 सदस्यीय एक अन्य टीम ने भी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचकर एयर ट्रैफिक, इंफ्रास्ट्रक्चर और फैसिलिटीज का जायजा लिया था. वहीं शनिवार को भी अमेरिकी वायुसेना का सी-17 विमान जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. उस विमान में ट्रंप के विमान की लैंडिंग के लिए जरूरी उपकरण जयपुर लाए गए थे.

 

सोने-चांदी के इन सैट्स में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को परोसा जाएगा लंच-डिनर

 

 

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा: अमेरिकी वायुसेना का सी-17 विमान पहुंचा जयपुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 7:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर