लाइव टीवी

अजमेर दरगाह इलाके में विस्फोटक की सूचना निकली झूठी, 2 युवक गिरफ्तार

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: October 9, 2019, 10:36 AM IST
अजमेर दरगाह इलाके में विस्फोटक की सूचना निकली झूठी, 2 युवक गिरफ्तार
पुष्कर से गिरफ्तार युवक की अजमेर दरगाह इलाके में विस्फोटक की बात पुलिस को गुमराह करने वाली साबित हुई.

अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह (Ajmer Sharif Dargah) इलाके में विस्फोटक की सूचना मिलने के बाद अजमेर पुलिस (Ajmer Police) ने गोपनीय तरीके से सर्च ऑपरेशन (Search Operation) शुरू किया. जांच पड़ताल में पुष्कर (Pushkar) से गिरफ्तार युवक की विस्फोटक की बात पुलिस को गुमराह करने वाली साबित हुई.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान (Rajasthan) में विश्व प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती (Khwaza Garib Nawaz) की अजमेर स्थित दरगाह  (Ajmer Sharif Dargah) इलाके में मिली विस्फोटक की सूचना झूठी निकली है. मंगलवार देर शाम को पुष्कर (Pushkar) से गिरफ्तार एक युवक से पूछताछ में विस्फोटक की बात कही थी. इसके बाद पूरे इलाके में पुलिस का गोपनीय तरीके से सर्च ऑपरेशन (Search Operation) शुरू किया. सर्च ऑपरेशन में एक होटल के कमरे में धारदार हथियार बरामद हुए और इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया. हालांकि विस्फोटक की सूचना पुलिस को गुमराह करने वाली साबित हुई.

फरवरी में है ख्वाजा का उर्स, तैयारियां अभी से

विश्व प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में इन दिनों मेहमानों को उर्स का दावतनामा भेजने का काम जारी है. बता दें कि ख्वाजा गरीब नवाज का उर्स चार महीने बाद शुरू होने वाला है. सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती का उर्स (Urs of Khwaja Garib Nawaz) अगले साल फरवरी में आयोजित होगा. अभी से उर्स को लेकर देश-विदेश में दावतनामा भेजा जा रहा.

ये भी पढ़ें- 

विभिन्न हादसों में प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान 8 युवक डूबे, 5 शव बरामद
BJP प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने ग्रहण किया पदभार, नहीं पहुंचीं वसुंधरा राजे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...