अजमेर पेट्रोल पंप पर धमाके के साथ लगी आग, भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों समेत 9 झुलसे

अजमेर के पेट्रोल पंप पर शुक्रवार की शाम आग लग गई.

अजमेर के पेट्रोल पंप पर शुक्रवार की शाम आग लग गई.

आदर्श नगर स्थित एक पेट्रोल पंप पर आग लग गई. हादसे में 9 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. डीएम ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 10:26 PM IST
  • Share this:
अजमेर. शहर के एक पेट्रोल पंप पर बड़ा हादसा हो गया. यहां के आदर्श नगर स्थित एक पेट्रोल पंप पर शुक्रवार शाम धमाके साथ आग लग गई. एएनआई के मुताबिक इस हादसे में 9 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. डीएम ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, हादसा शाम के समय उस वक्त हुआ जब पेट्रोल पंप परिसर में बने एलपीजी इस टैंक को सीएनजी में बदले जाने की प्रक्रिया चल रही थी. बताया जा रहा है कि टैंक में कुछ एलपीजी गैस बकाया थी. टैंक को साफ करने के लिए जनरेटर लगाया गया था. इसी बीच अचानक जेनरेटर में आग लग गई और ब्लास्ट हो गया.

आग भड़कने से वहां रखे ट्रक का ड्राइवर भी झुलस गया. जबकि पेट्रोल पंप मालिक सुरेन्द्र दुआ, बेटा जतिन दुआ, भारत पेट्रोलियम के अधिकारी समेत 9 लोग झुलस गए. सभी को हादसे के फौरन बाद अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. इस हादसे के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. जिलाधिकारी ने इस हादसे की जांच के लिए एक टीम का गठन कर रिपोर्ट मांगी है.

Ajmer News, Rajasthan News, Ajmer Petrol Pump Fire,
अजमेर में पेट्रोल पंप पर आग लगने से 9 लोग झुलस गए.

हादसे में ट्रक ड्राइवर शब्बीर अजमेर, पेट्रोल पंप मालिक सुरेंद्र दुआ, जतन दुआ,, इस्माइल खान, मोहम्मद ताबिश, रवि कुमार, इकबाल खान, लतेश, अशोक, सौरभ जैन झुलस गए हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि इस घटना को लेकर एडीएम नेतृत्व में जांच टीम गठित की है. अगर इसमें लापरवाही बरतने की बात सामने आती है तो कार्रवाई होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज