जयपुर में बेकाबू हुआ कोरोना, ये 5 इलाके माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

जयपुर: कोरोना बेकाबू, पांच इलाके माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

जयपुर: कोरोना बेकाबू, पांच इलाके माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

बढते कोरोना वायरस संक्रमण और पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती तादाद के बीच अब पांच इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया हैं. ये आदेश ग्रेटर नगर निगम के मालवीय नगर जोन उपायुक्त और इंसीडेंट कमांडर सुरेश चौधरी की ओर से जारी किये गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान ( Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसको लेकर सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. बढते कोरोना वायरस संक्रमण ( Corona Virus Infection) और पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती तादाद के बीच अब पांच इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया हैं. ये आदेश ग्रेटर नगर निगम के मालवीय नगर जोन उपायुक्त और इंसीडेंट कमांडर सुरेश चौधरी की ओर से जारी किये गए हैं. आदेशों के तहत जवाहर सर्किल थाना इलाके में तीन, मालवीय नगर थाना इलाके में एक और बजाज नगर थाना इलाके में एक माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया हैं. यह वह इलाके हैं जहां कोरोना मरीजों की संख्या देखने को मिल रही थी.

शुक्रवार को जारी किये गए इन आदेशों में जवाहर सर्किल थाना इलाके में सेक्टर 11 में झूलेलाल मंदिर रोड पर प्लॉट नंबर 42 से 90 को, सेक्टर 11 में ही शिव मंदिर रोड पर प्लॉट नंबर 798 से 850 को एवं पंचशील एनक्लेव में प्लांट नंबर 39 से 47 को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया हैं. इसी तरह  मालवीय नगर थाना इलाके में जेएलएन मार्ग पर एमएनआईटी की बी 49 स्टाफ कॉलोनी एवं बजाज नगर थाना इलाके में सरस्वती मार्ग पर प्लॉट नंबर 106 को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया हैं.

अन्य इलाके भी हो सकते घोषित

दरअसल, राज्य सरकार की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइन के बाद जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है. कलेक्टर ने कोरोना की रफ्तार थामने के लिए बीते दिनों विभिन्न विभाग के अधिकारियों को भी गाइडलाइन की सख्ती से पालना के लिए ताकीद किया था. जिसके बाद ग्रेटर नगर निगम ने ज्यादा संक्रमित मिलने के बाद ये आदेश जारी किये हैं. बताया जा रहा हैं कि इसी तरह शहर के अन्य इलाको में भी एक साथ ज्यादा मरीज मिलते हैं तो उन्हे भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा सकता हैं. जयपुर में कोरोना के मामले बढऩे के साथ यहां सख्ती की जाने लगी है. सरकार की ओर से भी कोरोना को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज