लाइव टीवी

पेटीएम में पैसे डालने के बहाने युवक के अकाउंट से उड़ाए 1 लाख रुपए

Deepak Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: October 13, 2019, 2:52 PM IST
पेटीएम में पैसे डालने के बहाने युवक के अकाउंट से उड़ाए 1 लाख रुपए
क्यूआर कोड स्कैन कराकर युवक के अकाउंट से उड़ाए 1 लाख रुपए (सांकेतिक तस्वीर)

अजमेर में एक अभियोजन अधिकारी से बातचीत कर उनके दोस्त के खाते से एक लाख रूपये निकाल लिए. पीड़ित ने मामले को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच में जुट गई है.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान के अजमेर (Ajmer) में लगातार बढ़ती ऑनलाइन ठगी (Online fraud) की वारदातों से अब अधिकारी भी नहीं बच पा रहे है, ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां शातिर ने एक अभियोजन अधिकारी (Prosecuting officer) से बातचीत कर उनके दोस्त के खाते से एक लाख रूपये निकाल लिए. पीड़ित ने मामले को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस (Ajmer Police) ने मामले की जांच में जुट गई है.

ठग ने अभियोजन अधिकारी के दोस्त से अकाउंट से निकाले 1 लाख रुपए

मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है, जहां रहने वाले अभियोजन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार के पास एक शातिर ने उनके दोस्त की आवाज में बातचीत की और 21 हजार रूपए उनके खाते में डालने को कहा. शातिर ने शैलेन्द्र कुमार से उनका पेटीएम (paytm) पूछा, जिस पर उन्होंने अपना पेटीएम नंबर देने से मना कर दिया, लेकिन शैलेन्द्र कुमार ने अपने दोस्त का नंबर देकर उनके खाते में पैसे डालने की बात कही.

अजमेर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की
अजमेर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की


क्यूआर कोड स्कैन कराकर अकाउंट से उड़ाए पैसे

शातिर ने शैलेन्द्र के दोस्त प्रणय से बातचीत की और उनका पेटीएम नंबर लेकर क्यूआर कोड स्कैन (QR Code Scan) करने के लिए बोला. प्रणय ने जैसे ही क्यूआर कोड स्कैन किया उनके खाते से 20 हजार रुपए पांच बार में निकाले गए. कुल मिलाकर पीड़ित के अकाउंट से एक लाख की रकम उड़ा ली गई. पीड़ित ने मामले को लेकर थाने में शातिर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, जिस पर पुलिस जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- युवती ने पत्रकार के खिलाफ दर्ज कराई नशीली दवा पिलाकर रेप करने की FIR
Loading...

यह भी पढ़ें- शिक्षक करता था छात्राओं से छेड़छाड़, ग्रामीणों का आक्रोश देख पुलिस ने लिया हिरासत में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 2:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...