लाइव टीवी

अजमेर में हाईटेक ATM लूट, बिना तोड़फोड़ किए स्मार्ट डिवाइस से पार किए 80 हजार रुपए

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: December 11, 2019, 3:11 PM IST
अजमेर में हाईटेक ATM लूट, बिना तोड़फोड़ किए स्मार्ट डिवाइस से पार किए 80 हजार रुपए
बदमाश बड़ी आसानी से एटीएम में रखी नगदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए.

अजमेर (ajmer) में एक एटीएम बूथ में बिना तोड़फोड़ और बिना मशीन को उखाड़े हाईटेक तरीके से शातिर बदमाश बड़ी आसानी से एटीएम में रखी नगदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए.

  • Share this:
अजमेर. एटीएम लूट वारदात की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं और ऐसी वारदातों के सीसीटीवी फुटेज भी कई बार सामने आते रहे हैं लेकिन राजस्थान के अजमेर शहर में पिछले दिनों एटीएम लूट की एक ऐसी वारदात हुई जिसके चर्चे बैंकिंग सेक्टर और सिक्युरिटी एजेंसियों में हैं. दरअसल, आरोपियों ने एटीएम बूथ में किसी तरह की तोड़फोड़ नहीं की और न ही एटीएम को उखाड़ कर साथ ले गए. बावजूद इसके बड़ी आसानी से एटीएम मशीन में रखी नगदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए. यह हाईटेक एटीएम लूट (high tech atm loot) की वारदात अजमेर शहर के रामगंज थाना इलाके में हुई है. डीएवी कॉलेज के सामने स्थित यूको बैंक के एटीएम में तीन संदिग्ध आरोपियों ने 12 नवंबर के दिन बडे़ ही शातिराना अंदाज में इस वारदात को अंजाम देते हुए करीब 80 हजार रुपए की चपत लगा दी.

बैंक को 4 दिन बाद लूट का पता चला
बैंक को इसकी जानकारी चार दिन बाद तब लगी जब एटीएम मशीन में वापस से कैश जमा कराने पहुंची ऐजेंसी ने निकासी और जमा के बीच का अंतर पाया. इस पर बैंक अधिकारियों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे से सभी फुटेज खंगाले. इस दौरान 12 नवंबर को दोपहर के वक्त 3 संदिग्ध युवकों की हलचल इस एटीएम में पाई गई. आरोपियों ने यहां बिना किसी तोड़फोड़ और एटीएम कार्ड के मशीन में रखे 80 हजार रुपए लूट लिए.

एटीएम मशीन में नगदी जमा और निकासी में अंतर सामने आने पर पड़ताल की गई. सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो 3 संदिग्ध लोग मशीन के साथ हरकत करते पाए गए.
सुनील मारवाल, सहायक शाखा प्रबंधक, यूको बैंक


हाईटेक तरीके वारदात, साइबर सेल भी जुटी
आरोपियों ने मशीन की सुरक्षा में लगे सिक्योरिटी कोड को तकनीक के सहारे तोड़ते हुए इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है. बैंक अधिकारियों ने अपने स्तर पर करीब एक महीने तक पड़ताल के बाद रामगंज थाने में तीन संदिग्ध युवकों के खिलाफ शिकायत दी है. इस शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है और साथ ही पूरे मामले को सुलझाने के लिए साइबर सेल की मदद भी ली जा रही है.

एटीएम मशीन में कैश जमा कराने वाली फर्म के कर्मचारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. संदिग्धों की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं.
नारायण टोगस, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अजमेर शहर
ये भी पढ़ें- 
Panipat के 'युद्ध' पर लगा विराम , हटाए जाएंगे विवादित सीन
शर्मनाक! लड़के बलात्कार की नीयत से गैंग बनाकर पीछा करते हैं...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 3:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर