Municipal Election: जयपुर के निकाय चुनाव में पति-पत्नी कर रहे हैं एक-दूसरे के लिए चुनाव प्रचार

चुनाव प्रचार के दौरान वोट मांगते प्रत्याशी.
चुनाव प्रचार के दौरान वोट मांगते प्रत्याशी.

जयपुर (Jaipur) के निकाय चुनाव (Civic Elections) में पत्नी-पत्नी एक दूसरे के लिए प्रचार करके वोट मांग रहे. इस जोड़ी को देखकर लोग इनकी तारीफ कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 3:54 PM IST
  • Share this:
जयपुर. जयपुर (Jaipur) में होने जा रहे निकाय चुनावों (Municipal Elections) में जिंदगी भर साथ निभाने वाले पति-पत्नी चुनावी मैदान में एक-दूसरे के साथ है. पत्नी ने राजनीति (Politics) में पहली बार कदम रखा है, लिहाज़ा, पति अपने वार्ड को छोड़कर पत्नी की जीत सुनिश्चित करवाने के लिए पत्नी के प्रचार में जुटा है.

दरअसल, जयपुर नगर निगम को जब हेरिटेज और ग्रेटर में बांट दिया गया है और वार्डस का परिसीमन हुआ तो निगम में 2 बार निर्दलीय पार्षद रह चुके सुशील शर्मा का वार्ड महिला के लिए आरक्षित हो गया. लिहाजा, सुशील शर्मा ने ग्रेटर निगम के वार्ड 16 से अपनी पत्नी भगवान देवी को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारा है तो वही, खुद वार्ड 18 से निर्दलीय प्रत्याशी के बतौर नामांकन दाखिल किया है. हालात ये है कि सुशील शर्मा की पत्नी भगवान देवी का अब से पहले राजनीति से कोई वास्ता नहीं रहा है और सिर्फ पति की 10 साल की विरासत को बरकरार रखने के लिए पति के कहने पर ही वो चुनाव लड़ रही है.

मिलिए राजस्‍थान के 'मास्‍क मैन' से, 26 वर्षों से कभी नहीं छोड़ा इसका साथ



अपनी पत्नी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सुशील शर्मा पहले पत्नी को लेकर वार्ड 16 में घूमते हैं और जनसंपर्क के जरिये लोगों से वोट मांगते हैं. वहीं, बाद में वार्ड 18 में जाकर खुद के लिए वोट मांगते हैं. पत्नी राजनीति में नई है लिहाजा सुशील शर्मा पत्नी को जनसम्पर्क के दौरान कई नसीहतें भी देते नजर आते हैं. सुशील शर्मा की पत्नी भगवान देवी घरेलू महिला है. ऐसे में सुशील शर्मा अपनी पत्नी को कहीं हाथ जोड़ने की तो कहीं पैर छूने की सलाह भी देते नजर आते है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज