लाइव टीवी

अजमेर: अब व्हाट्सएप नंबर के जरिए भी महिलाएं ले सकेंगी पुलिस की मदद

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: December 11, 2019, 1:46 PM IST
अजमेर: अब व्हाट्सएप नंबर के जरिए भी महिलाएं ले सकेंगी पुलिस की मदद
अजमेर पुलिस ने जारी किया महिलाओं के लिए व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर

अजमेर पुलिस ने उन सभी संस्थानों की सूची तैयार की है, जहां से महिलाएं देर शाम या रात में ड्यूटी पूरी करने के बाद घर लौटती हैं.

  • Share this:
अजमेर. हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर (Female Veterinary Doctor) से गैंगरेप (Gang Rape) व हत्याकांड (Murder) मामले के बाद अब राजस्थान (Rajasthan) की अजमेर पुलिस (Ajmer Police) ने कामकाजी महिलाओं (Working Women) की सुरक्षा (Women Safety) को लेकर नया अभियान (New campaign) शुरू किया है.

संस्थानों की सूची तैयार कर रही पुलिस, जहां करती हैं महिलाएं काम

अजमेर पुलिस ने उन सभी संस्थानों की सूची तैयार की है, जहां से महिलाएं देर शाम या रात में ड्यूटी पूरी करने के बाद घर लौटती हैं. अजमेर पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अपनी गंभीरता दिखाते हुए इस अभियान की शुरुआत की है. ताकि जरूरत पड़ने वे उनकी मदद कर सकें.

व्हाट्सएप नंबर जारी कर पुलिस ने महिलाओं से की अपील

मामले में एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर (whatsapp helpline number) 8764853800, 8764853802, 8764853797 जारी करते हुए महिलाओं से अपील की गई है कि उन्हें कभी भी सुरक्षा से संबंधित समस्या हो तो वे तुरंत इस नंबर पर फोन या व्हाट्सएप कर पुलिस से मदद ले सकती हैं.

कामकाजी महिलाओं को देर रात सुरक्षित घर छोड़ना संस्थान की जिम्मेदारी

इसके साथ ही एसपी ने साफ किया है कि कामकाजी महिलाओं को देर रात सुरक्षित घर तक छोड़ने की जिम्मेदारी संस्थान की है. अगर वे ऐसा नहीं कर रहे हैं तो महिलाएं इसकी भी शिकायत कर सकती हैं.ये भी पढ़ें:- राजस्थान में नहीं थमी 'पानीपत' की लड़ाई, स्पेशल शो देखने के बाद भी विरोध जारी

ये भी पढ़ें:- स्कूली छात्रा ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर