अजमेर में सामने आया ट्रिपल तलाक का केस ! पुलिस ले रही विधिक राय

ट्रिपल तलाक पर कानून बनने के बाद राजस्थान के अजमेर में इसका पहला मामला सामने आया है. दरगाह थाने में पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस तीन तलाक निरोधक कानून की धाराओं को जोड़ने से पहले विधिक राय ले रही है.

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: August 8, 2019, 11:27 AM IST
अजमेर में सामने आया ट्रिपल तलाक का केस ! पुलिस ले रही विधिक राय
अजमेर के दरगाह थाना इलाके का मामला। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Abhijeet Dave
Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: August 8, 2019, 11:27 AM IST
देश में ट्रिपल तलाक पर कानून बनने के बाद राजस्थान के अजमेर में इसका पहला मामला सामने आया है. अजमेर के दरगाह थाने में पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. रिपोर्ट में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से पैसों की मांग को लेकर उसका पति मारपीट करता था. फिर मौखिक रूप से तीन बार तलाक बोलकर उसे घर से बेदखल कर दिया. पुलिस ने फिलहाल मामला दहेज प्रताड़ना में दर्ज किया है. पुलिस तीन तलाक निरोधक कानून की धाराओं को जोड़ने से पहले विधिक राय ले रही है.

तीन बार तलाक बोलकर घर से निकालने का आरोप
पीड़िता ने अपने पति सलीमुद्दीन उर्फ सलीम के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. दर्ज रिपोर्ट में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसकी शादी वर्ष 2017 में हुई थी. शादी के बाद से ही उसे नाजायज तरीके से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने लगा. पति उससे पीहर पक्ष से पैसे मांगने का दबाव भी बनाता था. बाद में पति सलीमुद्दीन उर्फ सलीम ने उसे तलाक-तलाक-तलाक कहकर घर से निकाल दिया.

फिलहाल दहेज प्रताड़ना की धाराओं में दर्ज किया गया है मामला

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर फिलहाल दहेज प्रताड़ना की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. तीन तलाक निरोधक कानून की धाराओं को जोड़ने से पहले विधिक राय ले रही है. मामले की जांच दरगाह थानाधिकारी हेमराज कर रहे हैं.

MLA ने DTO से कहा ध्यान रखना मेरे छह डंपर चलते हैं!

सुर्खियां- पांच बड़ी दमदार खबरें, पढ़ें कहां, क्या हुआ?
First published: August 8, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...