लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेला: RTDC के 30 टूरिस्ट विलेज हट पर दो साल से लटक रहे हैं ताले

News18 Rajasthan
Updated: October 23, 2019, 7:35 PM IST
अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेला: RTDC के 30 टूरिस्ट विलेज हट पर दो साल से लटक रहे हैं ताले
पुष्कर में करीब 30 आलीशान हट्स पर पिछले दो सालों से ताले लग गए हैं.

पुष्कर में 4 नवंबर से सालाना अंतरराष्ट्रीय मेला लगने जा रहा है और ऐसे में यहां के 30 विलेज हट्स पर ताले लटके हैं.

  • Share this:
अजमेर. तीर्थ नगरी पुष्कर में स्थित पर्यटन विभाग का टूरिस्ट विलेज हट्स (Tourist Village Huts) किसी समय में वीआईपी ओर विदेशी पर्यटकों (Foreigner Tourist) के ठहरने के लिये शान की बात हुआ करता था. आज सरकार और पर्यटन विभाग की उदासीनता के चलते यह अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाने को मजबूर है. पुष्कर में करीब 30 आलीशान हट्स पर पिछले दो सालों से ताले लग गए हैं. हट्स के बेशकीमती सामान देखरेख के अभाव में कबाड़ में तब्दील होते जा रहे हैं, लेकिन इसकी कोई सुध लेने वाला नजर नही आ रहा है.

जानकारों की माने तो आरटीडीसी (RTDC) के हट्स बंद होने से सरकार को हर वर्ष लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है. गौरतलब है कि आगामी पुष्कर मेला 4 नवंबर से शुरू होकर 12 नवंबर तक चलेगा.



यहां विदेशी पर्यटक ठहरते थे

आपको बता दें कि पुष्कर पर्यटन की दृष्टि से राजस्थान में महत्वपूर्ण स्थान रखता है और यहां रोजाना सैकड़ों लोग देश-विदेश से आकर ठहरते हैं. ऐसे में पर्यटन विभाग के हट्स धूल फांक रहे हैं. पुष्कर मेले ओर पर्यटन सीजन में यदि 30 कमरों का ये हट्स चालू हो तो सरकार को लाखों की कमाई हो सकती है. पर्यटन विभाग के ही एक अन्य होटल सरोवर आरटीडीसी के अधिकारी सुरेश चंद शर्मा की मानें तो यूनिट बंद होने के चलते इसका अधिकांश सामान अन्य जगह शिफ्ट किया जा चुका है.

Huts
जानकारों की माने तो आरटीडीसी के हट्स बंद होने से सरकार को हर वर्ष लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है.


सुरेश चंद शर्मा ने बताया कि अभी कल ही पर्यटन विभाग के कार्यकारी निदेशक मनीष गोयल ने यहां विजिट किया था और विलेज हट्स वापस चालू कराने के संकेत दिए हैं.
Loading...

(अजमेर से अनिल की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: दीपावली पर अमिता को मिले कलेक्टर 'पापा', 10 माह से कर रही थी बेसब्री से इंतजार

सचिन पायलट ने कहा-सरकार बने 10 माह हो गए, अब काम भी दिखना चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 6:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...