Home /News /rajasthan /

ख्वाजा गरीब नवाज का उर्स: पाकिस्तान से आयेगा 500 जायरीनों का विशेष जत्था, एजेंसियां अलर्ट

ख्वाजा गरीब नवाज का उर्स: पाकिस्तान से आयेगा 500 जायरीनों का विशेष जत्था, एजेंसियां अलर्ट

Ajmer Latest News: ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना उर्स 2 फरवरी से शुरू होगा.

Ajmer Latest News: ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना उर्स 2 फरवरी से शुरू होगा.

Khwaja Garib Nawaz Urs: ख्वाजा गरीब नवाज का उर्स फरवरी में शुरू होगा. इस बार उर्स में शामिल होने के लिये सरहद पार पाकिस्तान (Pakistan) से 500 जायरीनों का विशेष जत्था अजमेर आयेगा. ये जत्था अटारी बॉर्डर के रास्ते आयेगा. पाक जायरीनों के आने की सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियां और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. इसको लेकर मंगलवार को जिला प्रशासन की अहम बैठक होगी.

अधिक पढ़ें ...

अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज (Khwaja Garib Nawaz) के इस साल फरवरी महीने में आयोजित होने वाले सालाना उर्स (Urs) में सरहद पार पाकिस्तान (Pakistan) से जायरीन का विशेष जत्था आएगा. इस संबंध में खुफिया विभाग और जिला प्रशासन को पत्र मिला है. उसके बाद सभी तरह की व्यवस्थाओं को अमलीजामा पहनाने का काम शुरू हो गया है. गरीब नवाज के उर्स में पाकिस्तान से जायरीन का विशेष जत्था हर साल शामिल होने के लिए आता है. लेकिन पिछले साल कोरोना के चलते जत्था नहीं आ पाया था.

इस साल करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद उर्स में पाक जायरीन के आने की संभावना बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि इस बार 500 के करीब पाक जायरीन अजमेर उर्स में शामिल होने के लिए विशेष ट्रेन से अजमेर पहुंचेंगे. ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना उर्स 2 फरवरी से शुरू होगा. उम्मीद की जा रही है कि 4 या 5 फरवरी को पाक जत्था अजमेर पहुंचेगा.

प्रशासन और खुफिया एजेंसिया अलर्ट
पाकिस्तानी जायरीन के अजमेर उर्स में शामिल होने की शुरुआती सूचना मिलने के साथ ही जिला प्रशासन और खुफिया एजेंसिया अलर्ट हो गई हैं. पाक जायरीन के रुकने के साथ ही तमाम दूसरी व्यवस्थाओं को लेकर कल मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में एक बैठक भी रखी गई है. उसमें सभी व्यवस्थाओं और तैयारियों की समीक्षा की जाएगी.

विशेष जत्था अटारी बॉर्डर से आयेगा
पाकिस्तानी जायरीन का विशेष जत्था अटारी बॉर्डर से विशेष निगरानी और कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच दिल्ली पहुंचेगा. वहां से स्पेशल ट्रेन में सवार होकर अजमेर आएगा. अजमेर में पाक जत्थे को पुरानी मंडी स्तिथ सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में रुकवाया जाएगा. कोविड के दौर में पाक जत्थे के आने को लेकर भी विशेष एहतियात बरती जाएगी.

सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध रहते हैं
उल्लेखनीय है कि ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स में शामिल होने के लिये देशभर के अलग-अलग कोने से जायरीन यहां आते हैं. उर्स को लेकर पुलिस प्रशासन व्यापक पैमाने पर तैयार करते हैं. उर्स में बड़े-बड़े राजनीतिज्ञों की ओर से भी रह साल चादर पेश की जाती है. उर्स को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किये जाते हैं.

Tags: Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर