लाइव टीवी

रोचक चुनाव परिणाम: नसीराबाद निकाय के 12 पार्षद 10 से भी कम मतों के अंतर से जीते

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: November 19, 2019, 6:03 PM IST
रोचक चुनाव परिणाम: नसीराबाद निकाय के 12 पार्षद 10 से भी कम मतों के अंतर से जीते
नसीराबाद नगरपालिका क्षेत्र में 20 वार्ड हैं और कुल 957 मतदाता हैं.

अजमेर जिले (Ajmer District) में नवगठित नसीराबाद नगरपालिका (Nasirabad municipality) में चुनाव परिणाम (Local body elections result) काफी रोचक आए हैं. यहां कुल 20 वार्डों में 12 प्रत्याशी सिंगल डिजिट यानी 10 मतों से भी कम (Less than 10 votes) अंतर से जीते हैं.

  • Share this:
अजमेर. जिले में नवगठित नसीराबाद नगरपालिका (Nasirabad municipality) में चुनाव परिणाम (Local body elections result) काफी रोचक आए हैं. यहां कुल 20 वार्डों में 12 प्रत्याशी सिंगल डिजिट यानी 10 मतों से भी कम (Less than 10 votes) अंतर से जीते हैं. वहीं वार्ड 6 में कांग्रेस प्रत्याशी (Congress candidate) को एक भी वोट नहीं (Not a single vote) मिला है. यहां तक कि प्रत्याशी को खुद का भी वोट नहीं मिल पाया, क्योंकि उसका उस वार्ड की मतदाता सूची (voter's list) में नाम ही नहीं है. यहां 20 वार्डों के लिए हुए चुनावों में 10 वार्डों में बीजेपी (BJP), 8 में कांग्रेस (Congress) जीती है. 2 अन्य वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों (Independent candidates) ने जीत दर्ज कराई है.

पालिका क्षेत्र में कुल 957 मतदाता हैं
नसीराबाद नगरपालिका क्षेत्र में महज 1000 मकान हैं. इस इलाके को 20 वार्ड में बांटा गया है. इनमें कुल 957 मतदाता हैं. इसमें सर्वाधिक 144 मतदाता वार्ड संख्या 20 में हैं. वहीं न्यूनतम मतदाता वार्ड संख्या 8 में महज 16 हैं. इस पालिका क्षेत्र के 20 वार्डों में से वार्ड संख्या 2,3,4,5,7,9,10,12,13,17,18 में प्रत्याशियों की जीत का अंतर 10 से भी कम रहा है. इनमें वार्ड संख्या 13 में जीत का अंतर रहा महज 1 वोट का रहा. वहीं वार्ड 10 में जीत का अंतर 2, वार्ड 4 में 3 और वार्ड 7 में महज 4 मतों के अंतर से प्रत्याशी जीता है.

वार्ड संख्या-6 में सभी मतदाताओं ने बीजेपी को वोट दिए

वार्ड 6 के कांग्रेस प्रत्याशी हरदेव सिंह को एक भी वोट नहीं मिला. इस वार्ड में कुल 16 मतदाता थे. इन सभी मतदाताओं ने बीजेपी प्रत्याशी महेन्द्र डाबी को वोट दिए. कांग्रेस प्रत्याशी का नाम इस वार्ड की मतदाता सूची में नहीं था लिहाजा वो खुद का वोट भी खुद को नहीं दे सके. हरदेव सिंह का दूसरे वार्ड की वोटर लिस्ट में नाम है.

अब शुरू हुई जोड़तोड़ की राजनीति
निकाय के नतीजे आने के बाद अब जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी कांग्रेस में से किसी भी स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. लिहाजा दोनों पार्टियों की नजरें निर्दलियों पर टिकी हुई है. बीजेपी ने अपने पार्षदों की बाड़ाबंदी कर दी है.
Loading...

निकाय चुनाव: बीकानेर, उदयपुर और भरतपुर में BJP ने मारी बाजी, कांग्रेस पिछड़ी

निकाय चुनाव: CM अशोक गहलोत का चला जादू, BJP को लगा तगड़ा झटका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...