Lockdown-3.0: अजमेर से 1188 जायरीन स्पेशल ट्रेन से कोलकाता के लिए हुए रवाना
Ajmer News in Hindi

Lockdown-3.0: अजमेर से 1188 जायरीन स्पेशल ट्रेन से कोलकाता के लिए हुए रवाना
सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती से पालना कराते हुए एक कोच में 45 से 50 जायरीन ही बैठाए गए हैं.

कोरोना महामारी (COVID-19) के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण अजमेर में फंसे हुए हजारों जायरिनों में से 1188 को सोमवार को स्पेशल ट्रेन के जरिये कोलकाता के लिए रवाना किया गया.

  • Share this:
अजमेर. कोरोना महामारी (COVID-19) के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण अजमेर में फंसे हुए हजारों जायरिनों में से 1188 को सोमवार को स्पेशल ट्रेन के जरिये कोलकाता के लिए रवाना किया गया. अजमेर शरीफ (Ajmer Sharif) में जियारत के लिए आये हुए देशभर के 11 राज्यों के 4 हजार से ज्यादा जायरीन लॉकडाउन के कारण यहां फंस गए थे. गत दो-तीन दिनों से इन जायरिनों को वापस उनके गृहराज्य भेजने का सिलसिला चल रहा है. इसी कड़ी आज स्पेशल ट्रेन से इन जायरिनों को कोलकाता रवाना किया गया है.

एक कोच में 45 से 50 जायरीन ही बैठाए गए
दरगाह कमेटी ने जिला प्रशासन के साथ ही राज्य और केंद्र सरकार के सामने अजमेर में फंसे जायरिनों की घर वापसी का मुद्दा उठाया था. खुद सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश में फंसे मजदूरों, पर्यटकों, श्रद्धालुओं और छात्रों को स्पेशल ट्रेन के जरिये भेजने की मांग की थी. उसके बाद 1 मई को केंद्र सरकार ने स्पेशल ट्रेन की मंजूरी दी. इस पर सोमवार को 1188 जायरीन के दल को अजमेर से स्पेशल ट्रेन के जरिये कोलकाता रवाना किया गया. इससे पहले सभी जायरीन की स्क्रीनिंग और अन्य मेडिकल जांच की गई. सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती से पालना करते हुए एक कोच में 45 से 50 जायरीन ही बैठाए गए.

दरगाह कमेटी ने इन जायरिनों का किराया अपनी तरफ से दिया है
दरगाह कमेटी की ओर से सबको फेसमास्क, हैंड सेनेटाइजर, पानी की 2-2 बोतल और खाने के पैकेट दिए गए हैं. इन जायरिनों से किराया भी सीधे तौर पर नहीं वसूला गया है. दरगाह कमेटी ने इन 1188 जायरिनों का किराया अपनी तरफ से दिया है. सोमवार को सुबह 11.20 पर यह स्पेशल ट्रेन अजमेर से कोलकाता के लिए रवाना हुई. करीब 45 दिनों तक अजमेर में फंसे रहने के बाद घर वापसी के वक्त कई जायरीन भावुक हो गए और उन्होंने स्थानीय प्रशासन के साथ ही राज्य और केंद्र सरकार का आभार जताया.



स्टेशन पर तमाम आला अफसर मौजूद रहे
जायरीन को सुरक्षित यात्रा की विदाई देने के लिए स्टेशन पर तमाम आला अफसर मौजूद रहे. दरगाह कमेटी अध्यक्ष अमीन पठान, अंजुमन सदर, दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी सहित जिले के प्रभारी सचिव भवानीसिंह देथा, कलक्टर विश्वमोहन शर्मा, एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने भी तालियां बजाकर जायरिनों को सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं दी.

Lockdown-3.0: शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

जोधपुर में 12 घंटे में 73 नए कोरोना पॉजिटिव, राजस्थान में 3000 पार हुई संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज