Ajmer: बस एक गलती की और पुलिस के हत्थे चढ़ गए सैकड़ों लोग, आप भी रहें सावधान!
Ajmer News in Hindi

Ajmer: बस एक गलती की और पुलिस के हत्थे चढ़ गए सैकड़ों लोग, आप भी रहें सावधान!
पिछले 9 दिनों के दौरान 579 कार्रवाइयां कर 1,27,700 रुपये जुर्माना वसूला गया.

लॉकडाउन-4.0 (Lockdown) में जिस तरह से रियायतों का दायरा बढ़ा है, उससे लोगों को सुविधा तो मिली है. साथ ही साथ लापरवाही के मामले भी देखने को मिल रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अजमेर. लॉकडाउन-4.0 (Lockdown) में जिस तरह से रियायतों का दायरा बढ़ा है, उससे लोगों को सुविधा तो मिली है. इसके साथ ही साथ लापरवाहियां भी खुलकर देखने को मिल रही हैं. ये लापरवाहियां कहीं भारी न पड़ जाए इसलिए अजमेर पुलिस (Ajmer Police) इन दिनों अभियान के रूप में तपती धूप में भी सड़कों पर मुस्तैद है. कोरोना काल में बदले हालात के मुद्देनजर पुलिस ने अपनी भूमिका और प्राथमिकताओं में भी बदलाव किया है.

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि 16 मई से पूरे जिले में इन नियमों की सख्ती से पालन कराने के लिए अभियान छेड़ा गया है. गत 9 दिनों के दौरान सार्वजनिक स्थल पर बिना मास्क पहने निकलने वालों पर कुल 369 मामलों में कार्रवाई की गई हैं. इनमें 73,600 रुपये का जुर्माना वसूला गया है. वहीं, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले 26 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 5800 रुपये का जुर्माना वसूला गया है. बिना मास्क पहने सामान बेचने पर 45 दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए 22,500 रुपये जुर्माना लगाया गया है. तंबाकू उत्पाद की बिक्री पर प्रतिबंध होने के बावजूद उसकी बिक्री करने पर 10 जगह कार्रवाई कर उन पर 9500 रुपये का जुर्माना वसूला गया है.

579 मामलों 1,27,700 रुपये जुर्माना वसूला
सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नही करने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने सख्ती दिखाई और 121 कार्रवाइयां कर 12,300 रुपये का जुर्माना वसूला. अजमेर पुलिस ने पिछले 9 दिनों में कुल 579 कार्रवाइयां करते हुए 1,27,700 रुपये का जुर्माना वसूला है.



लॉकडाउन में ढील को अधिकार न समझें


एसपी कुंवर राष्ट्रदीप का कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव का एकमात्र तरीका मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाना है. इस बात को पिछले 2 महीने से लोगों को समझाया जा रहा है. बावजूद इसके अगर कोई इसका उल्लंघन और लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई करने से पुलिस पीछे नहीं हटेगी. लॉकडाउन में ढील को अधिकार ना समझें.

गहलोत सरकार ने वापस लिया एक महीना पुराना आदेश, श्रमिकों को मिलेगी राहत

देशभर में सबसे ज्‍यादा गर्म शहर रहा चूरू, 48 के करीब पहुंचा पारा

 
First published: May 26, 2020, 11:07 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading