• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Lockdown: बढ़ते बालों से परेशान युवकों ने एक दूसरे के सिर पर चलाया उस्तरा, किया ये समाधान

Lockdown: बढ़ते बालों से परेशान युवकों ने एक दूसरे के सिर पर चलाया उस्तरा, किया ये समाधान

गांव के हरदीप रावत ने बताया कि यहां दर्जनों युवकों ने बाल कटवाए हैं.

गांव के हरदीप रावत ने बताया कि यहां दर्जनों युवकों ने बाल कटवाए हैं.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. ऐसे में कुछ आवश्यक सेवाएं बेशक बहाल हैं, लेकिन कुछ ऐसी जरूरत वाली सेवाएं भी हैं जो जारी नहीं है.

  • Share this:
अजमेर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. ऐसे में कुछ आवश्यक सेवाएं बेशक बहाल हैं, लेकिन कुछ ऐसी जरूरत वाली सेवाएं भी हैं जो जारी नहीं है. ऐसी ही जरुरत वाली एक सेवा का जब कोई समाधान नहीं हुआ है तो अजमेर के मायापुर गांव के युवकों ने खुद इसका जुगाड़ कर लिया.

मायापुर गांव के अधिकांश युवक अब गंजे हो गए हैं
दरअसल प्रदेश में 21 मार्च से लॉकडाउन के चलते हेयर कटिंग (Barber's shop) की दुकानें बंद हैं. करीब 20 दिन से दुकानें नहीं खुलने से लोगों को यह सेवा भी नहीं मिल रही थी. लिहाजा इस गांव के युवकों ने इसका अपने स्तर पर ही समाधान करते हुए एक दूसरे के बालों पर उस्तरा चलाकर अपना-अपना सिर मुंडवा लिया. अजमेर के निकटवर्ती मायापुर गांव के अधिकांश युवक अब गंजे हो गए हैं. ग्रामीणों ने बताया कि लॉकडाउन के चलते हेयर कटिंग की दुकान भी नहीं खुल रही थी. इसलिए युवकों ने स्वयं ही एक-दूसरे के सिर पर उस्तरा चला कर बाल काट लिए हैं. अब कम से कम दो माह तक बाल कटवाने की जरुरत नहीं होगी. गांव के हरदीप रावत ने बताया कि यहां दर्जनों लोगों ने बाल कटवाए हैं.

ग्रामीणों ने स्वयं की सुरक्षा का जिम्मा भी उठा रखा है
कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर मायापुर के ग्रामीणों ने स्वयं की सुरक्षा का जिम्मा भी उठाया है. करीब 5 हजार की आबादी वाले इस गांव में किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाता है. यदि कोई बाहरी व्यक्ति आ भी जाता है तो उसके रिश्तेदार को घर से बुलाकर गांव के बाहर ही मिलवाया जाता है. यही वजह है कि अब मायापुर गांव कोरोना वायरस से पूरी तरह सुरक्षित है.

प्रदेश में लगातार बढ़ रही है पॉजिटिव मरीजों की संख्या
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस को देखते हुए राज्य सरकार ने भारत लॉकडाउन से पहले 21 मार्च से ही प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया था. राजस्थान में वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 678 हो गई है. शनिवार को ही प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में जबर्दस्त बढ़ोतरी हुई है। इनमें सबसे ज्यादा बढ़ोतरी राजधानी जयपुर में हुई है. जयपुर में आज 63 नए संक्रमित लोग सामने आए हैं.

Lockdown: इस बार अबूझ सावे आखातीज पर नहीं गूंजेगा 'आज मेरे यार की शादी है'

COVID-19: अब सार्वजनिक स्थानों पर थूका तो खैर नहीं, हो सकती है 1 माह की सजा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज