जयपुर में दूदू क्षेत्र के लोग करेंगे अजमेर लोकसभा सीट के लिए मतदान
Ajmer News in Hindi

जयपुर में दूदू क्षेत्र के लोग करेंगे अजमेर लोकसभा सीट के लिए मतदान
अजमेर लोकसभा सीट.

अजमेर लोकसभा सीट पर इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है. इस बार यहां मुकाबला कांग्रेस के रिजु झुनझुनवाला और बीजेपी के भागीरथ चौधरी के बीच है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2019, 2:14 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट पर इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है. इस बार यहां मुकाबला कांग्रेस के रिजु झुनझुनवाला और बीजेपी के भागीरथ चौधरी के बीच है. बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी के साथ यहां कुल सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. अजमेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं, इनमें जयपुर जिले का दूदू भी शामिल है. अन्य सात विधानसभा क्षेत्रों में किशनगढ़, पुष्कर, अजमेर नोर्थ, अजमेर साउथ, नसीराबाद, मसूदा और केकड़ी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: वैभव गहलोत की जीत के लिए पत्नी हिमांशी मांग रहीं दुआएं

दूदू क्षेत्र के लिए हुआ मतदान दलों का तीसरा रेण्डमाइजेशन



लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए अजमेर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले जयपुर जिले के दूदू विधानसभा क्षेत्र हेतु शनिवार को मतदान दलों का रेण्डमाइजेशन किया गया. मतदान दलों का यह तीसरा रेण्डमाइजेशन लोकसभा क्षेत्र अजमेर के सामान्य पर्यवेक्षक केदारनाथ सिंह तथा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर जगरूप सिंह यादव की मौजूदगी में कलक्टर कार्यालय कक्ष में किया गया.
ये भी पढ़ें- सीकर दुल्हन अपहरण कांड: हंसा के बयान ने बढ़ाया पुलिस का सिरदर्द

सॉफ्टवेयर के माध्यम से रेण्डमाइजेशन

मतदान दलों का रेण्डमाइजेशन लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से उपलब्ध कराए गए सॉफ्टवेयर के माध्यम से किया गया. रेण्डमाइजेशन के दौरान मतदान दल गठन प्रकोष्ठ की प्रभारी अधिकारी एवं जिला परिषद सीईओ भारती दीक्षित, अतिरिक्त जिला कलक्टर-प्रथम इकबाल खान तथा जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी विनोद शर्मा भी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- एक दुल्हन के अपहरण से शेखावाटी में मचा बवाल, जानें- क्या है पूरा मामला
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज