होम /न्यूज /राजस्थान /

'वीरू' की तरह कॉलेज की पानी की टंकी पर चढ़ गईं 3 छात्राएं, हुआ हंगामा, जानिए क्या रखीं मांगें?

'वीरू' की तरह कॉलेज की पानी की टंकी पर चढ़ गईं 3 छात्राएं, हुआ हंगामा, जानिए क्या रखीं मांगें?

जयपुर के महारानी कॉलेज में तीन छात्राएं पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने लगीं. (फोटो- Jaipur maharani college website)

जयपुर के महारानी कॉलेज में तीन छात्राएं पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने लगीं. (फोटो- Jaipur maharani college website)

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) योगेश गोयल ने बताया कि छात्राएं कॉलेज परिसर में एटीएम मशीन, बैंक खुलवाने, जिम खुलवाने सहित अन्य मांगें छात्रसंघ चुनाव से पहले पूरी करवाने की मांग कर रही है.

हाइलाइट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पानी की टंकी के पास पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की गई थी.
राजस्थान यूनिवर्सिटी में पहले से तीन छात्र पानी की टंकी पर चढ़कर आंदोलन कर रहे हैं.

जयपुर. जयपुर के महारानी कॉलेज की तीन छात्रायें छात्रसंघ चुनाव से पहले परिसर में एटीएम मशीन लगाने, बैंक खुलवाने, जिम खुलवाने सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को पानी की टंकी पर चढ गई थी, जिन्हें कॉलेज प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने समझा बुझा कर नीचे उतार लिया है. पुलिस ने बताया कि तीनों छात्राओं को कॉलेज प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों द्वारा उनकी मांगों को मानने का आश्वासन दिये जाने के बाद तीनों छात्राएं टंकी से नीचे उतर गई है. उन्होंने बताया कि छात्राओं का कहना है कि वो अपनी मांगे मुख्यमंत्री के समक्ष रखना चाहती है. अधिकारियों ने उन्हें मुख्यमंत्री द्वारा समय दिये जाने पर उनसे मुलाकात का आश्वासन दिया.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) योगेश गोयल ने बताया कि छात्राएं कॉलेज परिसर में एटीएम मशीन, बैंक खुलवाने, जिम खुलवाने सहित अन्य मांगें छात्रसंघ चुनाव से पहले पूरी करवाने की मांग कर रही है. वहीं तीन छात्र नेता राजस्थान विश्वविद्यालय स्थित पानी की टंकी पर छात्रसंघ चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले 48 घंटे से चढ़े हुए हैं. हालांकि सरकार पहले ही छात्रसंघ चुनाव की तिथि आगे बढ़ाने से इंकार कर चुकी है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी तीनों छात्र नेताओं को समझाने के प्रयास में जुटे हुए है. राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव 26 अगस्त को होने है और 27 अगस्त को मतगणना होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों छात्राएं गोखले हॉस्टल के सामने स्थित पानी की टंकी पर चढ़ी थीं. छात्राओं ने चेतावनी दी थी कि मांगों को नहीं मांगा तो वह आंदोलन को और उग्र रूप दे सकती हैं. पुलिस ने तीनों छात्राओं को शांतिभंग में गिरफ्तार भी किया था. हालांकि बाद में रिहा कर दिया गया. तीन दिन पूर्व राजस्थान यूनिवर्सिटी में तीन छात्र पानी की टंकी पर चढ़े थे तो उसके बाद राजस्थान विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों के पास स्थित पानी की टंकी पर पुलिस को तैनात किया गया था. महारानी कॉलेज के पास स्थित पानी की टंकी पर भी चार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. लेकिन उन्हें चकमा देकर छात्राएं पानी की टंकी पर चढ़ गईं.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

अगली ख़बर