कश्मीर में शहीद हुए हेमराज जाट की शहादत को सलाम करने उमड़ा जन सैलाब

News18 Rajasthan
Updated: September 3, 2019, 12:46 PM IST
कश्मीर में शहीद हुए हेमराज जाट की शहादत को सलाम करने उमड़ा जन सैलाब
हेमराज का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ पैतृक गांव भदूण में किया जा रहा है

कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हुई फायरिंग में शहीद हुए अजमेर के रूपनगढ़ क्षेत्र के हेमराज निठारवाल (Hemraj Jat) पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. शहीद का मंगलवार को सुबह पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव भदूण में अंतिम संस्कार कर दिया गया. हेमराज पुंछ सेक्टर (Poonch) में रविवार रात पाकिस्तान से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे.

  • Share this:
पाकिस्तान की ओर से कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हुई फायरिंग में शहीद हुए अजमेर के रूपनगढ़ क्षेत्र के हेमराज निठारवाल (Hemraj Jat) पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. मंगलवार को सुबह पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव भदूण में कर दिया गया. हेमराज कश्मीर के पुंछ सेक्टर (Poonch) में रविवार रात पाकिस्तान से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. हेमराज दो वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुए थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भारतीय सेना के जवान हेमराज जाट के शहीद होने पर संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अपने संवेदना संदेश में कहा कि ग्रेनेडियर हेमराज जाट ने देश के लिए शहादत देकर अपने परिवार के साथ ही पूरे प्रदेश और देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है. ग्रेनेडियर जाट मात्र 23 वर्ष के थे और वर्ष 2017 में ही सेना में भर्ती हुए थे. अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है.

शहीद हेमराज की शहादत को सलाम करने भदूण में उमड़ा जन सैलाब, यहां देखें Live


गांव में शोक की लहर, राजधानी में पुष्पांजलि

हेमराज की शहादत की खबर मिलते ही गांव भदूण में सोमवार को शोक की लहर दौड़ गई. इधर, राजधानी जयपुर में सोमवार शाम को एयरपोर्ट पर शहीद की पार्थिव देह पहुंची तो ब्रिगेडियर अनिल गौतम ने पुष्प अर्पित किए. सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी पुष्प अर्पित कर पुष्पांजलि दी. कल्याण बोर्ड के निदेशक करण सिंह राठौड़ भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे.

Martyr Hemraj Jat, ajmer news
शहीद हेमराज के अंतिम संस्कार में शामिल होने जन सैलाब उमड़ा हुआ है.


ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले में राजस्थान के ये पांच जवान हुए थे शहीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 10:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...