सेवादल का राष्ट्रीय अधिवेशन: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मांगी माफी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सेवादल को कांग्रेस में उचित आदर नहीं मिलने पर माफी मांगी है. इसके साथ ही राहुल ने सेवादल से शिकायत भी की है.

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: February 14, 2019, 3:14 PM IST
सेवादल का राष्ट्रीय अधिवेशन: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मांगी माफी
राहुल गांधी। फाइल फोटो।
Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: February 14, 2019, 3:14 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सेवादल को कांग्रेस में उचित आदर नहीं मिलने पर माफी मांगी है. इसके साथ ही राहुल ने सेवादल से शिकायत भी की है. राहुल का कहना है कि सेवादल ने जनता के बीच कांग्रेस की नीतियों को पहुंचाने की कड़ी बनने का काम मजबूती से नहीं किया.


अजमेर के कायड़ विश्राम स्थल पर आयोजित सेवादल के राष्ट्रीय अधिवेशन में गुरुवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर पहला काम सेवादल से माफी मांगने का कर रहा हूं. माफी इसलिए मांग रहा हूं कि जो आदर कांग्रेस में सेवादल को मिलना चाहिए वह नहीं मिला. बकौल राहुल बिहार सेवादल चीफ ने बताया कि बिहार में बड़ी मीटिंग थी. मीटिंग में लाखों लोग आए थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने महिला कांग्रेस और यूथ कांग्रेस का नाम लिया, लेकिन सेवादल का नाम नहीं लिया.



कांग्रेस का फर्स्ट लाइन ऑफ डिफेंस सेवादल है
राहुल ने कहा आगे से ऐसा नहीं होगा. कांग्रेस का फर्स्ट लाइन ऑफ डिफेंस सेवादल है. सेवादल हमारा सबसे जरूरी संगठन है. सेवादल को जो आदर मुख्यमंत्री, प्रदेशाध्यक्ष और विधायक से मिलना चाहिए वह मिलेगा. लेकिन इसके साथ ही राहुल ने सेवादल से शिकायत करते हुए कहा कि उसने जनता के बीच कांग्रेस की नीतियों को पहुंचाने की कड़ी बनने का काम मजबूती से नहीं किया.

वो जहां नफरत फैलाएं आप वहां प्यार बांटिए
सेवादल में नए लोगों को जोड़ना होगा. देश में आरएसएस नफरत फैलाती है और बांटने का काम करती है. वह जाति को जाति से, धर्म को धर्म से और प्रदेश को प्रदेश से लड़ाती है. राहुल ने कहा वो जहां नफरत फैलाएं आप वहां प्यार बांटिए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर