लाइव टीवी

ऑनलाइन खोजा कस्टमर केयर का नंबर, खाते से निकाल ले गए 1 लाख 72 हजार रुपए

Deepak Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: October 26, 2019, 2:27 PM IST
ऑनलाइन खोजा कस्टमर केयर का नंबर, खाते से निकाल ले गए 1 लाख 72 हजार रुपए
ठगी के शिकार व्यक्ति ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर अपने पैसों की जल्द वापसी की मांग की है.

अजमेर के सरवाड़ कसबे में रहने वाले दिनेश कुमार के साथ लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर (Ajmer) जिले में ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला अजमेर के सरवाड़ कसबे में सामने आया है. सरवाड़ के रहने वाले दिनेश कुमार के साथ लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई है.

पूरा मामला

दिनेश के मुताबिक उसने बैंक (Bank) से 5 लाख रुपए का लोन (Loan) लिया था, जिसकी पहली किस्त (First EMI) 2 लाख रुपए उसके एसबीआई अकाउंट में आए थे. बीते 24 अक्टूबर को दिनेश ने अपने आईडीएफसी बैंक अकाउंट (IDFC Bank Account) में उस किस्त को ट्रांसफर करने के लिए 'फोन पे' (Phone Pay) के जरिए 50 हजारे को दो किस्तों में यानी 25-25 हजार रुपए ट्रांसफर किए. इसके बाद दिनेश ने 'गूगल पे' (Google Pay) से ट्रांसफर करने की कोशिश की, तो वो फेल हो गया.

दूसरे नंबर से फोन आया और OTP पूछकर निकाल लिए पैसे

इस पर दिनेश ने गूगल से कस्टमर केयर (Customer Care) का नंबर निकालकर उस पर बात की, जिस पर उसने अपने सीनियर से बात करने की बात कहते हुए दिनेश का कॉल आगे ट्रांसफर कर दिया. उस सीनियर ने दिनेश से एटीएम (ATM) का नंबर पूछा और ओटीपी (OTP) मांगा, लेकिन नेटवर्किंग प्रॉब्लम की वजह से फोन डिस्कनेक्ट हो गया. जब फोन दोबारा न लगा तो दिनेश के बाद फिर दूसरे नंबर से फोन आया और ओटीपी (OTP) पूछा गया, जिस पर दिनेश ने ओटीपी बता दिया.

ठग ने निकाल लिए 1 लाख 72 हजार रुपए 

कुछ वक्त बाद दिनेश को पता चला कि उसके SBI के खाते से करीब 1 लाख 22 हजार रुपए निकल गए हैं. इसके अलावा IDFC बैंक से भी 25-25 हजार के दो बार ट्रांजेक्शन कर लिए गए. इस पर दिनेश ने तुरंत सरवाड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद शनिवार को दिनेश अजमेर पुलिस कप्तान के पास पहुंचा और जल्द से जल्द ठगों के खिलाफ कार्रवाई कर अपने पैसों की जल्द वापसी की मांग की है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- कार से टकराने के बाद ऐसे हवा में उड़े बाइक सवार, CCTV में कैद हुआ हादसा

ये भी पढ़ें:- युवक व महिला से लूटपाट करने वाले बदमाश को पब्लिक ने दबोचा, की जमकर धुनाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...