पंचायत चुनाव: परिसीमन पर मच रहा बवाल, बीजेपी हो रही आक्रोशित

पंचायतराज चुनाव (Panchayat Election) से पहले राज्य सरकार (State government) की ओर से ग्राम पंचायतों के कराए जा रहे परिसीमन (delimitation) को लेकर लोगों का विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

News18 Rajasthan
Updated: August 22, 2019, 9:15 AM IST
पंचायत चुनाव: परिसीमन पर मच रहा बवाल, बीजेपी हो रही आक्रोशित
अजमेर में ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन।
News18 Rajasthan
Updated: August 22, 2019, 9:15 AM IST
पंचायतराज चुनाव (Panchayat Election) से पहले राज्य सरकार (State government) की ओर से ग्राम पंचायतों के कराए जा रहे परिसीमन (delimitation) को लेकर लोगों का विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के तहत बुधवार को अजमेर (Ajmer) जिले की मसूदा विधानसभा के ग्रामीणों ने जिला कलक्ट्रेट कार्यालय के बाहर जमकर बवाल किया. ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए परिसीमन को रोकने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा.

बीजेपी ने दी चेतावनी, मांगें पूरी नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन
सांसद भागीरथ चौधरी और बीजेपी नेता भंवर सिंह पलाड़ा के नेतृत्व में किए गए इस प्रदर्शन में ग्रामीणों ने राज्य सरकार पर द्वेषतापूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया. भंवर सिंह पलाड़ा ने कहा कि स्थानीय कांग्रेस समर्थित नेताओं की शह पर यह परिसीमन की कार्रवाई की जा रही है, जो कि गलत है. बीजेपी और ग्रामीण इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. पलाड़ा ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती तो उन्हें जबरन आंदोलन का रुख इख्तियार करना पड़ेगा.

जनवरी-फरवरी महीने में होने हैं चुनाव

उल्लेनीय है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में पंचायत चुनाव वर्ष-2020 का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. पंचायत चुनाव जनवरी-फरवरी महीने में संपन्न कराए जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग इसके आधिकारिक आदेश जारी कर चुका है. विस्तृत कार्यक्रम दिसंबर के अंत तक घोषित किया जाएगा. इससे पहले नवंबर माह में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं.

पूर्व में भी कई जगह हो चुका है प्रदर्शन
दोनों चुनावों से पूर्व प्रदेश में स्थानीय निकायों में वार्डों और पंचायतों के पुर्नगठन का कार्य चल रहा है. इसका कई जगह बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं के साथ उनके समर्थक विराध जता रहे हैं. उनका आरोप है कि इस कार्य में कांग्रेस नेता मनमर्जी कर रहे हैं. इसको लेकर पूर्व में भी कई जगह विरोध-प्रदर्शन हो चुके हैं.
Loading...

(रिपोर्ट: दीपक दाधीच)

राजस्थान की अब तक की 5 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें एक साथ

अलवर में भीषण आग: फैक्ट्री धधकी, दो प्लांट हुए खाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 9:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...