• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • पेगासस जासूसी मामला: CM गहलोत का केन्द्र पर हमला, 'सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए'

पेगासस जासूसी मामला: CM गहलोत का केन्द्र पर हमला, 'सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए'

पेगासस जासूसी मामला:CM गहलोत का केन्द्र पर हमला, कहा- सुप्रीम कोर्ट ले संज्ञान

पेगासस जासूसी मामला:CM गहलोत का केन्द्र पर हमला, कहा- सुप्रीम कोर्ट ले संज्ञान

पेगासस जासूसी मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. सीएम गहलोत ने सोमवार को ट्वीट कर कहा- 'पेगासस जासूसी मामले में उच्चतम न्यायालय को स्वत: संज्ञान लेकर अविलंब जांच के आदेश देने चाहिए.'

  • Share this:
जयपुर. पेगासस जासूसी मामले (Pegasus spy case) को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार (central government) पर हमला बोला है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भी इसे गंभीर मामला बताते हुए जांच की मांग की है. सीएम गहलोत ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि पेगासस जासूसी मामले में उच्चतम न्यायालय को स्वत: संज्ञान लेकर अविलंब जांच के आदेश देने चाहिए. गहलोत ने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट द्वारा न्यायिक जांच के लिए उपयुक्त केस है, जिससे आरोप-प्रत्यारोप की जगह सच्चाई सामने आ जाएगी. गौरतलब है कि इस मामले को लेकर अब आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज है और राजनीतिक दलों में घमासान मचा है.

लिस्ट में राहुल गांधी का भी नाम

पेगासस जासूसी मामले से जुड़ी कथित सूची में मंत्रियों, सुप्रीम कोर्ट के जजों, राजनेताओं और मीडिया से जुड़ी हस्तियों के नाम बताए जा रहे हैं. सीएम गहलोत ने कहा है कि जिस तरह से पेगासस सॉफ्टवेयर से मोबाइल हैकिंग और जासूसी की खबरें आ रही हैं वह बहुत चिंताजनक और शॉकिंग हैं. उन्होंने कहा कि अब जासूसी किए गए लोगों की लिस्ट में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भी नाम आ गया है. अभी पता नहीं यह लिस्ट कहां जाकर रुकेगी.

सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए

गहलोत ने कहा कि 2019 में दिग्विजय सिंह ने जब राज्यसभा में यह मुद्दा उठाया था तब सरकार में ईमानदारी होती तो इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच करवाती. उन्होंने कहा कि देशभर में पिछले कुछ सालों से लगातार यह चर्चाओं में है कि लोगों को सर्विलांस पर रखकर उनके फोन टैप करवाकर जासूसी की जा रही है. बताया गया है कि पेगासस सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी के अनुसार यह सॉफ्टवेयर सिर्फ सरकारों को ही बेचा जाता है. यह एक अत्यंत गंभीर विषय है जिसकी सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज