लाइव टीवी

ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें उर्स में 25 फरवरी को पेश होगी PM मोदी की चादर, नकवी करेंगे ये काम
Ajmer News in Hindi

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: February 21, 2020, 11:30 PM IST
ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें उर्स में 25 फरवरी को पेश होगी PM मोदी की चादर, नकवी करेंगे ये काम
केंद्रीय मंत्री नकवी लेकर जाएंगे चादर.

ख्वाजा गरीब नवाज (Khwaja Garib Nawaz) के 808वें उर्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चादर 25 फरवरी को पेश होगी. इसे केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी लेकर अजमेर शरीफ जाएंगे.

  • Share this:
अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज (Khwaja Garib Nawaz) के 808वें उर्स का गुरुवार को बुलंद दरवाजे पर झंडा चढ़ने की रस्म के साथ अनौपचारिक आगाज हो चुका है. साम्प्रदायिक सौहार्द और कौमी एकता के प्रतीक गरीब नवाज के उर्स में हर खास-ओ-आम अपनी मुराद लेकर पहुंचता है और जो खुद हाज़िरी नहीं दे पाते वे अपनी चादर भेजते हैं. गरीब नवाज के उर्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चादर 25 फरवरी को पेश होगी. पीएम ने शुक्रवार को अपने आवास पर केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) सहित दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी सैयद नसीरुद्दीन, अंजुमन कमेटी सदर और दरगाह कमेटी अध्यक्ष को बुलाकर चादर सौंपी.

केंद्रीय मंत्री नकवी लेकर जाएंगे चादर
25 फरवरी को केंद्रीय मंत्री नकवी पीएम मोदी की चादर लेकर अजमेर आएंगे और दरगाह शरीफ में जियारत कर पेश करने के साथ पीएम का संदेश भी पढ़कर सुनाएंगे. शुक्रवार को पीएम मोदी ने दरगाह से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों को बुलाकर अपने हाथों से चादर सौंपी. इस मौके पर अंजुमन सैयदज़ादगान के सदर सैयद मोईन हुसैन सरकार ने प्रधानमंत्री की दस्तारबंदी की, तो दरगाह दीवान के उत्तराधिकारी सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने शॉल ओढ़ाया और खादिम अफशान चिश्ती ने गुलदस्ता भेंट किया. इस मौके पर दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान ने प्रधानमंत्री को अजमेर आने की दावत पेश की.

पीएम ने दी उर्स की मुबारकबाद



अजमेर शरीफ से आये दरगाह के प्रतिनिधियों से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी को उर्स की मुबारकबाद पेश की और उर्स की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली. गौरतलब है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से यह छठी बार ख्वाजा साहब के मजार शरीफ पर चादर पेश की जाएगी. इस मौके पर दरगाह कमेटी के सदस्य सैयद बाबर अशरफ, सदस्य वसीम राहतअली, अंजुमन सैयदज़ादगान से सैयद आले बद्र चिश्ती, शेखजानगान के सदर शेखजादा अब्दुल जर्रार चिश्ती और हम्माद निज़ामी एवं जलाल नक़वी शामिल रहे.

 

ये भी पढ़ें-

अजमेर उर्स के लिए 6 और स्पेशल ट्रेनों की घोषणा, यहां देखें ट्रेनों का शिड्यूल

 

BJP का गहलोत-पायलट पर तंज, कहा-दोनों की आपसी लड़ाई का नुकसान भुगत रही है जनता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 11:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर