लाइव टीवी

पॉक्सो कोर्ट ने एक और रेपिस्ट को धकेला सलाखों के पीछे, नाबालिग से किया था रेप

Deepak Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: October 31, 2019, 8:22 PM IST
पॉक्सो कोर्ट ने एक और रेपिस्ट को धकेला सलाखों के पीछे, नाबालिग से किया था रेप
रेपिस्ट चन्द्रजीत नाबालिग को उसकी मां के बीमार होने की झूठी खबर देकर बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान (Rajasthan) की पॉक्सो कोर्ट (Pocso Court) ने गुरुवार को एक और रेपिस्ट (Another rapist) को जेल की सलाखों (Jail) के पीछे धकेल दिया है. अजमेर की पॉक्सो कोर्ट संख्या-2 ने ब्यावर इलाके में नाबालिग से रेप ( Rape from minor) करने वाले रेपिस्ट को गुरुवार को उम्रकैद की सजा (life sentence) सुनाते हुए उस पर 50 हजार रुपए का जुर्माना (Penalty) लगाया है.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान (Rajasthan) की पॉक्सो कोर्ट (Pocso Court) ने गुरुवार को एक और रेपिस्ट (Another rapist) को जेल की सलाखों (Jail) के पीछे धकेल दिया है. अजमेर की पॉक्सो कोर्ट संख्या-2 ने ब्यावर इलाके में नाबालिग से रेप ( Rape from minor) करने वाले रेपिस्ट को गुरुवार को प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल अफेंसेस एक्ट 2012  के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई. उस पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. रेपिस्ट ने अश्लील फोटो (Porn photo) वायरल (Viral) करने के नाम पर पीड़िता को ब्लैकमेल (Blackmail) कर कई बार रेप किया था.

मां के बीमार होने की झूठी खबर देकर बहला फुसलाकर ले गया था
पॉक्सो कोर्ट संख्या-2 के लोक अभियोजक विक्रम सिंह शेखावत ने बताया कि रेप का यह मामला करीब दो साल पुराना है. ब्यावर थाना इलाके में वर्ष 2017 में चंद्रजीत सिंह उर्फ जीतू एक नाबालिग को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया. चन्द्रजीत का नाबालिग के घर आना-जाना था. लिहाजा वह उसे जानती थी. चन्द्रजीत नाबालिग को उसकी मां के बीमार होने की झूठी खबर देकर बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया.

अश्लील फोटो भी खींच लिए, वायरल करने की धमकी दी

बाद में उसके साथ रेप किया और इस दौरान अश्लील फोटो भी खींच लिए. चन्द्रजीत बाद में फोटो वायरल करने के नाम पर पीड़िता को ब्लैकमेल करता रहा और उसके साथ कई बार रेप किया. घटना का पता चलने पर पीड़िता के परिजनों ने चन्द्रजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया. इस पर पुलिस ने चंद्रजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया. मामले की जांच करने के बाद आरोपी चन्द्रजीत सिंह के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया.

कोर्ट में 9 गवाह और 16 दस्तावेज पेश किए गए
कोर्ट में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से 9 गवाह और 16 दस्तावेज पेश किए गए. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उपलब्ध कराए गए साक्ष्य और गवाहों के बयान के आधार पर चन्द्रजीत को रेप का दोषी माना. कोर्ट ने रेपिस्ट के खिलाफ सख्त रुख दिखाते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई. इसके साथ ही रेपिस्ट चन्द्रजीत पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया.
Loading...

मंदबुद्धि मूक-बधिर नाबालिग से किया था रेप, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

अलवर: नाबालिग बेटी से रेप करने वाले सौतेले पिता को 10 साल की कड़ी कैद की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 6:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...