लाइव टीवी

दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल जेल व 50 हजार का जुर्माना, पॉक्सो कोर्ट का फैसला

Deepak Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: November 1, 2019, 6:30 PM IST
दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल जेल व 50 हजार का जुर्माना, पॉक्सो कोर्ट का फैसला
दुष्कर्म का आरोपी पीड़िता को 2 महीने जबरन अपने पास रखे रहा.

आरोपी ने पीड़िता को जूस के साथ नशीली दवा पिला दी जिससे वह बेहोश हो गई. इसके बाद आरोपी पीड़िता को अहमदाबाद ले गया जहां उसे 2 महीने अपने पास रख कर उससे दुष्कर्म करता रहा.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान में अजमेर (Ajmer) की विशेष पॉक्सो कोर्ट (POCSO Court) संख्या 1 ने शुक्रवार को दुष्कर्म (Rape) के एक आरोपी को 10 साल की सजा सुनाते हुए 50 हजार का जुर्माना लगाया है. यह मामला 2014 ब्यावर सदर थाना इलाके का है जहां आरोपी भगवान सिंह पीड़िता को बहला फुसलाकर अहमदाबाद (Ahmadabad) ले गया और उसके साथ जबरन बलात्कार किया. इस घटना के बाद परिजनों ने भगवान सिंह के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने भगवान सिंह के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया. कोर्ट ने भगवान सिंह को आरोपी मानते हुए उसे दंडित किया. इस केस में अभियोजन पक्ष की ओर से 20 गवाह व 25 दस्तावेज पेश किए गए.

पानी भरने का टैंकर चलाता है आरोपी

पॉक्सो कोर्ट के लोक अभियोजक विक्रम सिंह ने कहा कि पीड़िता जहां रहा करती थी वहां आरोपी भगवान सिंह पानी भरने का टैंकर चलाता था. इस दौरान आरोपी ने पीड़िता से जान पहचान बढ़ा लिया. इसके बाद उसने एक दिन पीड़िता को जूस के साथ नशीली दवा पिला दी जिससे वह बेहोश हो गई. इसके बाद आरोपी पीड़िता को अहमदाबाद ले गया जहां उसे 2 महीने अपने पास रख कर उससे दुष्कर्म करता रहा.

पॉक्सो कोर्ट के लोक अभियोजक विक्रम सिंह ने कहा कि दुष्कर्म के आरोपी ने पीड़िता को नशीली दवा पिलाकर बेहोश कर दिया. 


घटना की जानकारी होने के बाद पीड़िता के पिता ने पुलिस में मामला दर्ज कराया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी भगवान लाल को गिरफ्तार कर लिया. मामले की सुनवाई के बाद पॉक्सो कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए भगवान लाल को 10 साल कारावास की सजा सुनाते हुए 50 हजार रुपये का जुर्माना भी किया.

ये भी पढ़ें - 108 Ambulance की हड़ताल हुई खत्म, HC ने सरकार को दिए वेतन बढ़ाने के निर्देश

ये भी पढ़ें - चिदंबरम को जेल में डाले 70 दिन हो गए,बदले की भावना का यह सबसे बड़ा उदाहरण-गहलोत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...