राजस्थान आठवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित, अजमेर से हुआ जारी

राजस्थान आठवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया. परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा. परीक्षा के लिए 12,54,680 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे. इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को ए, बी, सी, डी की ग्रेड दी जाती है.

News18 Rajasthan
Updated: June 7, 2019, 7:49 PM IST
राजस्थान आठवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित, अजमेर से हुआ जारी
बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान (BSER) ने 8वीं का रिजल्‍ट घोषित कर दिया है. जहां एक तरफ इस साल आठवीं की परीक्षा देने वाले 100 फीसदी छात्र पास हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ राजस्थान का सिनेमा जगत से भी काफी जुड़ाव रहा है. आगे देखिए वो कौन कौन से स्टार्स हैं जो राजस्थान से हैं और टीवी से लेकर बॉलीवुड और हॉलीवुड तक सम्मान हासिल कर रहे हैं.
News18 Rajasthan
Updated: June 7, 2019, 7:49 PM IST
राजस्थान आठवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया. परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा. परीक्षा के लिए 12,54,680 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे. इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को ए, बी, सी, डी  की ग्रेड दी जाती है.  परीक्षा परिणाम अजमेर में राजस्थान बोर्ड में जारी किया गया. आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं 14 मार्च से 29 मार्च तक आयोजित की गई थी. शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द डोटासरा ने एक दिन पहले ही गुरुवार को ट्वीट कर परीक्षा परिणाम जारी करने की जानकारी दे दी थी.

RBSE 8th Result 2019 | राजस्थान बोर्ड रिजल्ट २०१९: राजस्‍थान बोर्ड 8वीं का पर‍िणाम घोष‍ि‍त, ऐसे चेक करें

अहम परीक्षाओं के जारी हो चुके हैं रिजल्ट
मार्च-अप्रेल माह में हुई परीक्षाओं के बाद गत माह से परीक्षा परिणाम आने शुरू हो गए थे. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अपने चारों अहम परीक्षा परिणाम घोषित कर चुका है. राजस्थान बोर्ड ने गत माह सबसे पहले 15 मई को 12वीं साइंस और कॉमर्स संकाय का परीक्षा परिणाम घोषित किया था. उसके बाद 23 मई को 12वीं कला वर्ग परिणाम घोषित किया गया था. वहीं बोर्ड ने हाल ही में 3 जून को अपना सबसे बड़ा दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम भी घोषित कर दिया था.

पैरेंट्स रखें धैर्य, जज ना बनें- डॉ. त्यागी

सीबीएससी भी जारी कर चुकी है अपने परिणाम
राजस्थान बोर्ड से पहले सीबीएससी भी गत माह 10वीं और 12वीं का परिणाम कर घोषित कर चुकी है. आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं डाइट के माध्यम से आयोजित की जाती हैं.
Loading...




हौंसले और जज्बे की कहानी, अनिशा ने थर्ड स्टेज के कैंसर से जूझकर क्रेक किया AIPMT

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2019, 2:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...