जम्मू कश्मीर में राजस्थान का जवान हेमराज जाट शहीद, CM अशोक गहलोत ने ट्विटर पर किया सैल्यूट

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ सेक्टर (Poonch) की सीमा (LoC)) पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग और मोर्टार हमले में राजस्थान (Rajasthan) का जवान हेमराज जाट (Hemraj Jat) शहीद हो गया. अजमेर जिले के भदूण गांव निवासी हेमराज कश्मीर के पूंछ में तैनात था.

News18 Rajasthan
Updated: September 3, 2019, 10:08 AM IST
जम्मू कश्मीर में राजस्थान का जवान हेमराज जाट शहीद, CM अशोक गहलोत ने ट्विटर पर किया सैल्यूट
कश्मीर में शहीद हुए हेमराज जाट की उम्र महज 23 साल थी.
News18 Rajasthan
Updated: September 3, 2019, 10:08 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ सेक्टर (Poonch) की सीमा (LoC)) पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग और मोर्टार हमले में राजस्थान (Rajasthan) का जवान हेमराज जाट (Hemraj Jat) शहीद हो गया. अजमेर जिले के भदूण गांव निवासी हेमराज कश्मीर के पूंछ में तैनात था. शहीद हेमराज सेना की 4 ग्रेनेडियर बटालियन में सिपाही के पद पर तैनात था और करीब ढाई साल पहले ही सेना (Indian Army) में भर्ती हुआ था. महज 23 साल की उम्र में देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है. हेमराज की शहादत की खबर मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई. इधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विटर पर शहीद को सैल्यूट करते हुए कहा है कि राजस्थान के बहादुर का यह महान बदलिदान है और हम सब दुख की घड़ी में परिवारजनों के साथ हैं.

मंगलवार को अजमेर के भदूण गांव में होगा अंतिम संस्कार

जिला सैनिक अधिकारी केप्टन अशोक तिवारी ने बताया कि शहीद की पार्थिव देह शाम को जयपुर पहुंच चुकी है और मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ हेमराज के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा. शहीद हेमराज का जन्म 5 जुलाई 1996 को हुआ था और उसने 22 मार्च 2017 को सेना में भर्ती हुए थे.

ये भी पढ़ें- शहादत को सलाम... जब रातभर नहीं सोया पूरा गांव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया शहादत को सलाम 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहादत सलाम करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शहीद हुए ग्रेनेडियर हेमराज जाट का यह महान बलिदान है. हम सब दुख की घड़ी में परिवारजनों के साथ है. ईश्वर उन्हें दुख सहन करने की शक्ति दे.



जयपुर एयरपोर्ट पर शहीद को पुष्पांजलि

राजधानी जयपुर के एयरपोर्ट पर शाम को शहीद की पार्थिव देह पर ब्रिगेडियर अनिल गौतम ने पुष्प अर्पित किए. सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी पुष्प अर्पित कर पुष्पांजलि दी. कल्याण बोर्ड के निदेशक करण सिंह राठौड़ भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले में राजस्थान के ये पांच जवान हुए थे शहीद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 7:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...