Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Ajmer: RPSC ने दी बेरोजगारों को बड़ी राहत, 9 परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, यहां देखें पूरा शेड्यूल

    कोरोना के चलते भविष्य में अगर हालात विपरीत हो जाते हैं तो आयोग लिखित परीक्षा और साक्षत्कार कार्यक्रम में बदलाव कर सकता है.
    कोरोना के चलते भविष्य में अगर हालात विपरीत हो जाते हैं तो आयोग लिखित परीक्षा और साक्षत्कार कार्यक्रम में बदलाव कर सकता है.

    राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रदेश के बेरोजगारों को बड़ी राहत देते हुए अपनी लंबित 9 परीक्षाओं के लिए लिखित परीक्षा की तारीखें घोषित (Exam dates declared) कर दी है.

    • Share this:
    अजमेर. कोरोना काल (COVID-19) के बीच अब राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने फिर से कामकाज की रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. आयोग ने प्रदेश के बेरोजगारों को बड़ी राहत देते हुए अपनी लंबित 9 परीक्षाओं के लिए लिखित परीक्षा की तारीखें घोषित (Exam dates declared) कर दी है. इसके साथ ही आधा दर्जन परीक्षाओं के साक्षात्कार जल्द ही आयोजित करने को कहा है. इनमें से सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2016 के साक्षात्कार की तो तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है.

    हालात विपरीत होने पर फिर हो सकता है बदलाव
    आयोग सचिव आशीष गुप्ता के मुताबिक लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियो को कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना करने की हिदायत दी गई है. हालांकि आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम में यह भी कहा गया है कि कोरोना के चलते भविष्य में अगर हालात विपरीत हो जाते हैं तो आयोग लिखित परीक्षा और साक्षात्कार कार्यक्रम में बदलाव कर सकता है. यही कारण है आयोग ने फिलहाल लिखित परीक्षाओं की तारीख का ऐलान किया है, लेकिन उनका विस्तृत कार्यक्रम जारी नहीं किया है. इसी तरह से साक्षात्कार में भी सिर्फ सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा- 2016 के तारीख की घोषणा की है. बाकी परीक्षाओं के साक्षात्कार की तारीख आयोग बाद में जारी करेगा.

    अश्लील वीडियो क्लिपिंग केस: पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर की मुश्किलें बढ़ीं, मांडल थाने में दर्ज हुआ मामला
    आयोग ने इन 9 प्रतियोगी परीक्षाओं की लिखित परीक्षा की तारीख जारी की है


    1- वेटनरी ऑफिसर भर्ती परीक्षा-2019- 2 अगस्त 2020
    2- लाइब्रेरियन ग्रेड सैकेंड भर्ती परीक्षा- 2 अगस्त 2020
    3- स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा 2018- 4 से 7 अगस्त 2020
    4- असिस्टेंट मेडिकल प्रोफेसर परीक्षा - 11 अगस्त 2020
    5- असिस्टेंट मेडिकल प्रोफेसर सुपर स्पेशयलिटी परीक्षा - 13 व 14 अगस्त 2020
    6- इवेल्यूएशन अफसर लिखित परीक्षा - 23 अगस्त 2020
    7- डिप्टी कमांडेंट गृह विभाग परीक्षा- 23 अगस्त 2020
    8- सीनियर डेमोन्सट्रटर परीक्षा- 13 से 17 सितंबर 2020
    9- एसीउएफ फारेस्ट रेंज ऑफिसर ग्रेड-1 परीक्षा - 20 से 27 सितंबर 2020

    Rajasthan: सचिन पायलट का सीएम अशोक गहलोत पर निशाना, राज्‍यसभा चुनाव को लेकर कही यह बात

    8 जुलाई से होंगे सब इंस्पेक्टर के साक्षात्कार
    इनके अलावा आयोग ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2016 के साक्षात्कार की तारीख तय कर दी है. आयोग ने इसकी साक्षात्कार तारीख 8 जुलाई से तय की है. इसके साक्षात्कार पूरे होने के बाद आयोग जनसंपर्क अधिकारी परीक्षा-2019 के साक्षत्कार आयोजित करेगा. उसके बाद उपाचार्य/ अधीक्षक (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान), समूह अनुदेशक/सर्वेयर/सहायक शिक्षुता सलाहकार ग्रुप 2, खाद्य सुरक्षा अधिकारी परीक्षा 2018 और कनिष्ठ विधि अधिकारी परीक्षा- 2019 के साक्षात्कार की तारीखे घोषित की जाएंगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज