RAS EXAM 2018: 5 अक्टूबर से फर्स्ट फेज का इंटरव्यू, यहां चेक करें पूरी डिटेल
Ajmer News in Hindi

RAS EXAM 2018: 5 अक्टूबर से फर्स्ट फेज का इंटरव्यू, यहां चेक करें पूरी डिटेल
राजस्थान लोक सेवा आयोग साक्षात्कार के अगले चरण का ऐलान करेगा. 

RAS Exam 2018 Update: आरएएस परीक्षा 2018 के 1051 पदों के लिए साक्षात्कार (Interview) की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी. दूसरे चरण की तारीख का ऐलान जल्द किया जाएगा.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने गुरुवार देर शाम प्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा आरएएस (RAS) 2018 का इंटरव्यू कार्यक्रम जारी कर दिया है. इसके साथ ही आयोग ने चार अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं के भी इंटरव्यू (Interview) तारीख घोषित कर दी है. आयोग सचिव शुभम चौधरी की और से जारी कार्यक्रम के मुताबिक आरएएस परीक्षा 2018 के 1051 पदों के लिए साक्षात्कार की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. आरएएस के साक्षात्कार विभिन्न चरणों में लिए जाएंगे. इसका पहला चरण 5 अक्टूबर से शुरू होकर 23 अक्टूबर तक चलेगा. इस पहले चरण में कुल 560 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. बाकी अभ्यर्थियों के साक्षात्कार अगले चरण में लिए जाएंगे जिसकी तारीख का ऐलान आयोग बाद में करेगा.

आरएएस परीक्षा 2018 के 1051 पदों के लिए आयोग ने कुल 2056 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार योग्य माना है. इसके साथ ही आयोग ने चार अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं के लिए भी इंटरव्यू की तारीख़ जारी कर दी है. इसमें सबसे अहम सूचना एवं जनसंपर्क  ( Pro) पद की परीक्षा है जिसके लिए 7 और 8 सितंबर को इंटरव्यू लिए जाएंगे. इसके साथ ही प्राविधिक शिक्षा विभाग के समूह अनुदेशक ग्रेड-2 के लिए 9 से 11 सितंबर तक इंटरव्यू लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ाएगी BJP, सोशल मीडिया पर 4 सितंबर तक ‘हल्ला बोल अभियान'



इन चीजों को साथ ले जाना न भूलें
वहीं, उपाचार्य ITI के लिए 14 से 22 सितंबर तक साक्षात्कार लिए जाएंगे और खाद्य सुरक्षा अधिकारी पद के लिए 23 से 30 सितंबर तक इंटरव्यू होंगे. आयोग सचिव शुभम चौधरी ने इंटरव्यू कार्यक्रम जारी करने के साथ ही अभ्यर्थियों के लिए सूचना जारी की है कि जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर उसे भरकर आयोग में जमा नहीं करवाया है वो तुरंत आवेदन पत्र डाउनलोड कर उसे तय दस्तावेज भरकर साक्षात्कार के वक्त अपनी 2 पासपोर्ट साइज फ़ोटो के साथ लेकर आएं. इसके साथ भी अभ्यर्थी साक्षात्कार के समय अपने ओरिजिनल डॉक्यूमेंट साथ लेकर आए वरना उन्हें इंटरव्यू में शामिल नहीं किया जाएगा. आयोग की और से अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार के लिए प्रवेश पत्र जल्द आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज