Home /News /rajasthan /

reet paper leak case latest update 2 more accused arrested in rajasthan know the full update nodps

REET Paper Leak Update: दो नामजद आरोपी गिरफ्तार, अब तक 54 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

रीट पेपर लीक प्रकरण में एसओजी ने कार्रवाई करते हुए दो और नामजद युवकों को गिरफ्तार किया है.

रीट पेपर लीक प्रकरण में एसओजी ने कार्रवाई करते हुए दो और नामजद युवकों को गिरफ्तार किया है.

रीट पेपर लीक प्रकरण में एसओजी ने दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों का नाम प्रवीण विश्नोई और नरेश जांगिड़ है. इस मामले में अब तक 54 लोगों की गिरफ्तार हो चुकी है. एसओजी की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि रीट पेपर से पहले ही नरेश जांगिड़ और प्रवीण विश्नोई ने अजमेर व चित्तौड़गढ़ में रीट परीक्षा का प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले ही अन्य अभियुक्तों को उपलब्ध करवाने में भूमिका निभाई थी.

अधिक पढ़ें ...

विष्णु शर्मा, जयपुर. रीट पेपर लीक प्रकरण में एसओजी का एक्शन जारी है. रीट लीक्स प्रकरण में एसओजी ने कार्रवाई करते हुए दो और नामजद युवकों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक आरोपी प्रवीण विश्नोई जालौर जिले में चितलवाना का रहने वाला है. वहीं, दूसरा नरेश जांगिड़ बाड़मेर में सेड़वा का रहने वाला है. पिछले कुछ अरसे से नरेश जांगिड़ जयपुर में ही अजमेर रोड पर डीसीएम स्थित एक अपार्टमेंट में रह रहा है. एसओजी की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि रीट पेपर से पहले ही नरेश जांगिड़ और प्रवीण विश्नोई ने अजमेर व चित्तौड़गढ़ में रीट परीक्षा का प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले ही अन्य अभियुक्तों को उपलब्ध करवाने में भूमिका निभाई थी.

इसकी एवज में मोटी रकम भी आरोपियों और उनसे जुड़े लोगों ने वसूल की थी. ऐसे में रीट पेपर लीक प्रकरण का खुलासा होने पर जब गिरफ्तारी होना शुरु हुई तब नरेश व प्रवीण का भी नाम सामने आया. आपको बता दें कि 26 सितंबर को रीट पेपर हुआ था. जिसमें नकल होने और परीक्षा से पहले ही पेपर अभ्यर्थियों तक पहुंचाने का खुलासा हुआ था. इसके बाद केस की तफ्तीश एसओजी को सौंपी गई. जिस पर एसओजी ने कार्रवाई करते हुए अब तक 54 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. माना जा रहा है की अब और गिरफ़्तारी इस मामले में संभव है.

पेपर लीक के बाद मचा सियासी बवाल
बता दें कि राजस्थान रीट का पेपर लीक होने के बाद यहां जमक बवाल हुआ था. पिछले 8 महीने में कई बार सियासी बवाल उफान पर रहा है. राजस्थान में विपक्षी दल भाजपा ने कांग्रेस सरकार को कई बार घेरा है. वहीं इस मामले के बाद गहलोत सरकार बैकफुट पर आ गई है. यहां विपक्षी दल लगातार मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहा है. लेकिन अभी भी इस मामले की जांच एसओजी द्वारा की जा रही है. अब तक इस मामले में 54 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर