PAPER LEAK: आरपीएससी ने बाड़मेर जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट

आरपीएससी के सचिव पीसी बेरवाल.
आरपीएससी के सचिव पीसी बेरवाल.

परीक्षा पेपर लीक होने के मामले में आयोग को देर शाम तक तथ्यात्मक रिर्पोट मिल सकती है. इस रिपोर्ट के बाद इस विषय की परीक्षा का भविष्य तय हो सकेगा.

  • Share this:
राजस्थान लोक सेवा आयोग की और से आयोजित वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में गुरुवार को हिन्दी विषय का प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बाडमेर से वायरल हुए इस पेपर को जब परीक्षा समाप्त होने के बाद मूल प्रश्नपत्र से मिलान किया गया तो सवाल हू-ब-हू मिले. इस मामले में आरपीएससी को परीक्षा समाप्त होने के बाद तक जानकारी नहीं मिली और मीडिया रिर्पोर्ट्स के आधार पर बाद में आयोग में हरकत हुई और आनन फानन में आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती और सचिव पीसी बेरवाल के बीच में बैठक के बाद तत्काल प्रभाव से बाड़मेर जिला प्रशासन से पूरे मामले में तथ्यात्मक रिर्पोट मांगी गई है.

ये भी पढ़ें- RPSC का सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर आउट!

फिलहाल आयोग इसे पेपर आउट होने का मामला नहीं मान रहा है. लेकिन इतना जरूर मान रहा है कि परीक्षा समाप्त होने से पहले प्रश्नपत्र वायरल होने में गंभीर चूक हुई है. और उसकी जांच की जा रही है. आयोग सूत्रों की मानें तो देर शाम तक आयोग को इस मामले में तथ्यात्मक रिर्पोट मिल सकती है. इस रिपोर्ट के बाद इस विषय की परीक्षा का भविष्य तय हो सकेगा.



मीडिया के जरिए पेपर लीक होने की जानकारी मिली है. जिला प्रशासन से बात हुई है. अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा.
पीसी बेरवाल, सचिव, आरपीएससी

ये भी पढ़ें- BJP के पूर्व MLA ने कहा, 'कार्यकर्ता को अंगुली भी लगाई तो लाशें बिछा दूंगा', वीडियो वायरल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज