लाइव टीवी

अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में साढ़े 3 अरब का बजट पारित
Ajmer News in Hindi

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: February 10, 2020, 2:29 PM IST
अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में साढ़े 3 अरब का बजट पारित
बैठक में 365 करोड़ रुपए के प्रस्तावित बजट को अनुमोदित किया गया है.

अजमेर (Ajmer) शहर की नगर निगम (Ajmer Municipal Corporation) में सोमवार को हुई साधारण सभा की बैठक हुई. इस बैठक में वर्ष 2020-2021 के लिए 365 करोड़ रुपए के प्रस्तावित बजट (Budget) को अनुमोदित किया गया है.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान के अजमेर (Ajmer) शहर की नगर निगम (Ajmer Municipal Corporation) में सोमवार को हुई साधारण सभा की बैठक हुई. इस बैठक में वर्ष 2020-2021 के लिए 365 करोड़ रुपए के प्रस्तावित बजट (Budget) को अनुमोदित किया गया है. बजट पर चर्चा से पहले ही निगम के अधिकारी पार्षदों के निशाने पर आए और बैठक शुरू होने से पहले ही पार्षद नीरज जैन और निगम अधिकारियों के बीच नोंकझोंक हो गई. बैठक की शुरुआत में पक्ष और विपक्ष के पार्षदों ने निगम के अधिकारियों पर विकास कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं, पार्षद नीरज जैन ने निगम के अधिकारियों पर विकास कार्यों से भटक कर भ्रस्टाचार में डूबे रहने का आरोप भी लगाया.

निगम के अधिकारी जवाब देने से कतराते नजर आए
करीब एक साल बाद हो रही इस बजट बैठक को लेकर भी पार्षदों ने अधिकारियों को घेरा और आरोप लगाया कि अधिकारी सधारण सभा बुलाने के पक्ष में नहीं थे. क्योंकि उन्हें जनता के सवालों से बचना था. बजट बैठक में निगम की आय को बढ़ाने के लिए कर प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान भी कई बार ऐसे हालात पैदा हुए जब निगम के अधिकारी जवाब देने से कतराते दिखे.

मेयर धर्मेंद्र गहलोत ने सभी पार्षदों को भरोसा दिलाया कि उनके प्रस्तावों पर चर्चा कर उन्हें शामिल किया जाएगा. पार्षदों का आरोप रहा कि अधिकारियों को दिए गए बजट प्रस्तावों पर सुझाव को इसमें शामिल नहीं किया गया है.


अभी तक महज 19 लाख रुपए की वसूली
कांग्रेस पार्षद समीर शर्मा ने नॉन वेंडिंग जोन को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर भाजपा और कांग्रेस पार्षद आमने सामने हो गए. निगम के राजस्व को बढ़ाने के लिए सभी पार्षदों ने एक राय को लेकर विवाह समारोह स्थल पंजीकरण को लेकर आय के प्रति अधिकारियों से गंभीरता बरतने के लिए कहा. पिछले बजट में करीब डेढ़ करोड़ रुपए के आय का अनुमान लगाया था जबकि अभी तक महज 19 लाख रुपए ही वसूल हो पाए हैं.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: देर रात IPS व IAS अफसरों की तबादला सूची जारी,पढ़ें-किसे क्या जिम्मा?

TikTok पर लड़की के साथ Video बनाने की क्रूर सजा, युवक की पिटाई, निर्वस्त्र कर शहर में घुमाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 2:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर