Home /News /rajasthan /

short circuit in warmer of baby nursery of government hospital ajmer 2 innocent children died due to burns heart wrenching negligence rjsr

सरकारी अस्पताल की शिशु नर्सरी के वार्मर में हुआ शॉर्ट सर्किट, तापमान बढ़ा, 2 मासूम बच्चों की मौत

हादसे के शिकार हुये मासूमों में से एक का जन्म 15 अप्रेल को हुआ था जबकि दूसरे का 7 अप्रेल को हुआ था.

हादसे के शिकार हुये मासूमों में से एक का जन्म 15 अप्रेल को हुआ था जबकि दूसरे का 7 अप्रेल को हुआ था.

ब्यावर के सरकारी अस्पताल में बड़ा हादसा: अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में स्थित सरकारी अस्पताल में दिल को दहला देने वाला बड़ा हादसा (Heart wrenching incident) हो गया. यहां के राजकीय अमृतकौर अस्पताल की शिशु नर्सरी में लगे वार्मर के सेंसर में शॉट सर्किट (Short circuit in warmer) हो जाने से उसका तापमान तेजी से बढ़ गया. इससे उसमें रखे गये 2 मासूम बच्चों की झुलसने से मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

चन्द्रशेखर शर्मा.

अजमेर. राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में हुये दर्दनाक हादसे (Heart wrenching incident) में सरकारी अस्पताल की शिशु नर्सरी में लगे वार्मर में अचानक तापमान बढ़ जाने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. बताया जा रहा है उस समय दो-तीन दफा बिजली आई और गई इससे वार्मर के सेंसर में शॉर्ट सर्किट (Short circuit in warmer) हो जाने से उसका तापमान बढ़ गया. इससे मासूमों की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. वहीं हादसे में अपने बच्चों को खो चुके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

जानकारी के अनुसार हादसा ब्यावर के राजकीय अमृतकौर अस्पताल में हुआ. वहां सोमवार देर शाम को शॉर्ट सर्किट के चलते दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. यह हादसा लाइट ट्रिपिंग की वजह से हुआ बताया जा है. हादसे की सूचना मिलते ही ब्यावर एसडीएम राहुल जैन, पुलिस उपाधीक्षक सुमित मेहरड़ा और पीएमओ सुरेन्द्र चौहान मौके पर पहुंचे और उन्होंने हालात का जायजा लिया.

वार्मर के सेंसर में शॉर्ट सर्किट हो गया
एसडीएम राहुल जैन ने बताया की तकनीकी समस्या के चलते यह हादसा हुआ है. अस्पताल में रात करीब आठ बजे लाइट अचानक ट्रिपिंग करने लगी. इसके चलते शिशु नर्सरी में लगे वार्मर के सेंसर में शॉर्ट सर्किट हो गया. इससे वार्मर का तापमान अचानक बढ़ गया और उसमें रखे गये 2 मासूम बच्चों की मौत हो गई. अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों और स्टाफ ने बच्चों को बचाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाये.

मासूमों के परिजनों में मचा कोहराम
हादसे के शिकार हुये मासूमों में से एक का जन्म 15 अप्रेल को हुआ था जबकि दूसरे का 7 अप्रेल को हुआ था. बच्चों के कमजोर स्वास्थ्य के चलते उनको शिशु नर्सरी में भर्ती करवाया गया था. वहां उनका इलाज चल रहा था. हादसे में मासूम बच्चों की मौत की खबर सुनते ही उनके परिजनों में कोहराम मच गया. चिकित्सा विभाग और पुलिस प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा. गनीमत रही वार्मर में हुए शॉर्ट सर्किट पर तुरंत काबू पा लिया गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Tags: Ajmer news, Latest Medical news, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर