लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: अजमेर दरगाह दीवान ने कहा- फैसले से न्याय व्यवस्था की जीत, भाईचारा बनाए रखें

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: November 9, 2019, 2:53 PM IST
Ayodhya Verdict: अजमेर दरगाह दीवान ने कहा- फैसले से न्याय व्यवस्था की जीत, भाईचारा बनाए रखें
दीवान जैनुल आबेदीन ने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट फैसले को ऐतिहासिक करार दिया है.

अजमेश शरीफ दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन (Syed Zainul Abedin) ने इसे ऐतिहासिक करार दिया है. उन्होंने कहा कि निर्णय को हम स्वीकार करते हैं, फैसले से किसी की हार और जीत नहीं हुई है, यह न्याय व्यवस्था की जीत है.

  • Share this:
अजमेर. अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आए फैसले को अजमेर दरगाह (Ajmer Sharif Dargah) के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन (Syed Zainul Abedin) ने इसे ऐतिहासिक करार दिया है. उन्होंने कहा कि निर्णय को हम स्वीकार करते हैं, फैसले से किसी की हार और जीत नहीं हुई है, यह न्याय व्यवस्था की जीत है. दरगाह के दीवान ने कहा कि फैसले को मानते हुए भाईचारे को बढ़ाएं और एकता बनाए रखें. दरअसल अयोध्‍या केस (Ayodhya Land Dispute Verdict) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शनिवार को बड़ा फैसला सुनाया है. सीजेआई रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) की अध्‍यक्षता वाली पांच जजों की पीठ ने फैसले में कहा कि विवादित जमीन रामलला (Ramlala) विराजमान को दी जाए. साथ ही उन्‍होंने सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) को अयोध्‍या (Ayodhya) में कहीं भी पांच एकड़ जमीन देने का फैसला दिया.

तरक्की और विकास की राह पर आगे बढ़ना
फैसले पर प्रतक्रिया देते हुए दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने इसका खुले मन से स्वागत किया. उन्होंने कहा कि इस फैसले का पूरे देश को सम्मान करना चाहिए और इसे स्वीकार करते हुए अब देश की तरक्की और विकास की राह पर आगे बढ़ाना चाहिए. दरगाह दीवान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से किसी की हार और जीत नही हुई है. यह फैसला भारतीय न्याय व्यवस्था की जीत है. फैसले के बाद अब विवाद पर पूर्ण विराम लग गया है.


Loading...

अजमेर में धारा 144, दरगाह में सुरक्षा बढ़ाई
अयोध्या मामले में आए फैसले को देखते हुए अजमेर शरीफ दरगाह में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. आरएसी का जाब्ता मौके पर तैनात किया गया है. साथ ही हर आने-जाने वाले की जांच की जा रही है. इलाके में पुलिस की भी गश्त लगातार जारी है. कलेक्टर विश्वमोहन शर्मा ने अजमेर में कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी है.

ये भी पढ़ें-  कॉलेज और स्कूल ऐहतियातन बंद, परीक्षाएं स्थगित, सरकारी स्कूल की छुट्टी

CM गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 12:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...