लाइव टीवी

मोबाइल की दुकान बनी अजमेर सेंट्रल जेल, बंदियों के बैरक में फिर मिले 2 मोबाइल

Deepak Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: November 7, 2019, 6:02 PM IST
मोबाइल की दुकान बनी अजमेर सेंट्रल जेल, बंदियों के बैरक में फिर मिले 2 मोबाइल
गुरुवार को सेंट्रल जेल की बैरक नंबर-14 में 2 मोबाइल लावारिस हालत में पड़े मिले. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अजमेर (Ajmer) सेंट्रल जेल (Central Jail) अब जेल कम और मोबाइल (Mobile) की दुकान (Shop) ज्यादा हो गई है. सेंट्रल जेल में लगातार मोबाइल मिलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. गुरुवार को फिर जेल में दो मोबाइल मिले हैं.

  • Share this:
अजमेर. सेंट्रल जेल (Central Jail) अब जेल कम और मोबाइल (Mobile) की दुकान (Shop) ज्यादा हो गई है. सेंट्रल जेल में लगातार मोबाइल मिलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. गुरुवार को फिर जेल में दो मोबाइल मिले हैं. जेल प्रशासन (Jail administration) ने इस संबंध में अज्ञात कैदी के खिलाफ सिविल लाइन थाने (Civil line police station) में मामला दर्ज कराया है. हमेशा की तरह इस बार फिर जेल प्रशासन ने इस मामले में चुप्पी साध ली है.

बैरक नंबर-14 में मिले 2 मोबाइल
गुरुवार को सेंट्रल जेल की बैरक नंबर-14 में 2 मोबाइल सैट लावारिस हालत में पड़े मिले. जेल प्रशासन ने दोनों मोबाइल को जब्त करके उन्हें सिविल लाइन थाने में जमा कराया है. सेंट्रल जेल में हाल ही में दो दिन पहले भी अलग अलग बैरकों में कैदियों के पास करीब 6 मोबाइल बरामद किए गए थे. उसके 2 दिन बाद ही जेल में मोबाइल मिलने से जेल प्रशासन की नींद उड़ी हुई. जेल से लगातार मिल रहे मोबाइल से यह साफ हो गया कि जेल प्रशासन अपने कर्मचारियों की बंदियों से मिलीभगत रोक पाने में असमर्थ हो रहा है.

अब जेल में मोबाइल मिलना आम हो गया

उल्लेखनीय है कि केवल अजमेर सेंट्रल जेल ही नही, बल्कि प्रदेश की अन्य जेलों में भी समय-समय पर चलाए जाने वाले चैकिंग अभियानों में अब मोबाइल मिलना आम हो गया है. जेल प्रशासन के सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों के लाख दावों के वाबजूद जेलों में मोबाइल और नशे की सामग्री समेत अन्य आपत्तिजनक चीजें आए दिन मिलती रहती हैं.

जोधपुर सेंट्रल जेल का वीडियो हुआ था वायरल
जोधपुर सेंट्रल जेल का तो हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में बंदी मोबाइल रिपेयरिंग करना तक सीखा रहा है. वहीं जेल में बंद बंदी बेखौफ नशा करते हुए नजर आ रहे हैं. जेलों में मिलने वाली इन प्रतिबंधित चीजों पर जेल प्रशासन चुप्पी साध लेता है. अजमेर सेंट्रल जेल में फिर माेबाइल मिलने के बाद जेल प्रशासन ने चुप्पी साध ली है.
Loading...

झालावाड़ में ऑटो पार्ट्स व्यवसायी ने खुद को गोली मारी, शहर में फैली सनसनी

पहल: बेटियां अनमोल होती हैं, शगुन में भेंट किए 31 लाख रुपए लौटाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 5:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...