• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • AJMER UNIQUE CAMPAIGN FOR AWARENESS OF CORONA VACCINATION FORMER CM RAJE PRAISED RJSR

कोरोना वैक्सीनेशन: जानिये सोशल मीडिया में क्यों छाया हुआ है ब्यावर का यह परिवार, पूर्व CM राजे ने भी की तारीफ

राजे ने सोशल मीडिया पर परिवार की तस्वीर पोस्ट कर लिखा कि 'वैक्सीनेटेड फैमिली' ने अन्य परिवारों के लिए प्रेरणा की मिसाल कायम की है.

Unique campaign for awareness of Corona vaccination: अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे का शर्मा परिवार इन दिनों सोशल मीडिया में छाया हुआ है. इस परिवार ने कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरुकता फैलाने के लिये अलग तरह से मुहिम चलाई है.

  • Share this:
अजमेर. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर सरकारी स्तर पर किए जा रहे प्रयासों के बीच ब्यावर के एक परिवार ने कुछ ऐसा किया कि सोशल मीडिया पर अब हर जगह उनकी चर्चा हो रही है. यहां तक कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने भी इस परिवार की फोटो को सोशल मीडिया में शेयर किया है.

अजमेर के ब्यावर शहर में निवासी सत्यनारायण शर्मा के परिवार की सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब तारीफ हो रही है. इसकी वजह है कि इन्होंने कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरुक करने का अनूठा तरीका अपनाया है. शर्मा परिवार के सभी सदस्यों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद अपने घर के बाहर 'वैक्सीनेटेड फैमिली' लिखा पोस्टर लगाया है.

वैक्सीनेशन के बारे में प्रोत्साहित करने के लिये लगाया पोस्टर
राजकीय पटेल स्कूल में वरिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र जरिया वैक्सीन है. वैक्सीनेशन के बारे में गलत धारणाओं को दूर करने और लोगों को कोरोना वायरस बीमारी के खिलाफ वैक्सीन के बारे में प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से यह पोस्टर लगाया गया है.

शर्मा परिवार के सभी सदस्यों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है
सत्यनारायण शर्मा के परिवार में सभी सदस्यों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है. अब वे अपने पड़ौसियों, रिश्तेदारों और अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. इनका मानना है कि दूसरे देशों में वैक्सिनेशन के लिए लोग बढ़ चढ़कर आगे आए. नतीजतन अमेरिका सहित कई देशों में संक्रमण के साथ ही मास्क व अन्य पाबंदियां भी खत्म हो गई. लेकिन भारत में काफी लोग वैक्सीन लगवाने में अब भी संकोच कर रहे हैं. यह गलत है.

कोरोना वैक्सीनेशन: जानिये ब्यावर का यह परिवार क्यों छाया सोशल मीडिया में, पूर्व सीएम राजे ने भी की है तारीफ Rajasthan News-Ajmer News-unique campaign for awareness of Corona vaccination-former CM Raje praised
पूर्व सीएम राजे ने जागरुकता के इस प्रयास की सराहना की है.


राजे ने कहा-परिवार की यह पहल स्वागत योग्य है
बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ब्यावर के शर्मा परिवार की ओर से समाज में जगाई जा रही जागरुकता के इस प्रयास की सराहना की है. राजे ने सोशल मीडिया पर परिवार की तस्वीर पोस्ट कर लिखा कि 'वैक्सीनेटेड फैमिली' ने अन्य परिवारों के लिए प्रेरणा की मिसाल कायम की है. परिवार की यह पहल स्वागत योग्य है.