अनूठा प्रयोग: 'नमस्ते ! आपका बिजली का बिल बकाया है'- अजमेर डिस्कॉम
Ajmer News in Hindi

अनूठा प्रयोग: 'नमस्ते ! आपका बिजली का बिल बकाया है'- अजमेर डिस्कॉम
डिस्कॉम की ओर से 10 हजार रुपए से अधिक बकाया राशि वाले करीब 8 हजार उपभोक्ताओं से अब तक संपर्क किया जा चुका है.

बिजली के बिलों की बकाया राशि के भुगतान के लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (AVVNL) ने अब उपभाक्ताओं (Consumers) से व्यक्तिगत रूप से संपर्क साधने का अनूठा अभियान (Unique campaign) छेड़ा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अजमेर. बिजली के बिलों की बकाया राशि के भुगतान के लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (AVVNL) ने अब उपभाक्ताओं से व्यक्तिगत रूप से संपर्क साधने का अनूठा अभियान (Unique campaign) छेड़ा है. इसके तहत 10 हजार रुपए से ज्यादा बकाया वाले उपभोक्ताओं से अजमेर डिस्कॉम (Ajmer Discom) के अधिकारी और कर्मचारी उनके मोबाइल पर सपंर्क कर रहे हैं. अजमेर डिस्कॉम का कॉल सेंटर 11 जिलों में 85 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं (Consumers) को फोन कर बिल जमा करवाने की याद दिला रहा है.

कॉल सेन्टर कर्मचारी रोजाना उपभोक्ताओं से संपर्क कर रहे हैं
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वी एस भाटी ने बताया कि 102 प्रतिशत राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में डिस्कॉम द्वारा यह अनूठा प्रयोग चालू किया गया है. उन्होंने बताया कि नाका मदार स्थित आई.टी. सेल में संचालित केन्द्रीय कॉल सेन्टर से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं को फोन कर राशि जमा कराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. कॉल सेन्टर कर्मचारी रोजाना उपभोक्ताओं से संपर्क कर रहे हैं.

8 हजार उपभोक्ताओं से अब तक संपर्क किया जा चुका है



डिस्कॉम की ओर से 10 हजार रुपए से अधिक बकाया राशि वाले करीब 8 हजार उपभोक्ताओं से अब तक संपर्क किया जा चुका है. अनेक उपभोक्ताओं ने या तो बकाया राशि जमा करवा दी है या फिर जल्द ही जमा कराने का आश्वासन दिया है. डिस्कॉम के पास करीब 90 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर मौजूद हैं.



भुगतान की अंतिम तिथि की दिलाई जा रही है याद
उपभोक्ताओें के मोबाइल नंबर पर बिल जारी होने, अन्तिम भुगतान तिथि याद दिलाने और भुगतान प्राप्त होने की सूचना भी नियमित रूप से मैसेज द्वारा जा रही है. प्रबन्ध निदेशक वीएस भाटी ने बताया कि फील्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों को राजस्व वसूली में सहयोग करने के लिए निगम स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं ताकि वसूली का लक्ष्य हासिल किया जा सके.

 

पंचायत चुनाव: कानूनी अड़चनें हुईं दूर, अप्रेल माह में ही होंगे बचे हुए चुनाव

 

बाड़मेर: पुलिस हिरासत में फिर 1 युवक की मौत, SHO सस्पेंड, पूरा थाना लाइन हाजिर
First published: February 27, 2020, 7:27 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading