Weather Alert: राजस्थान में येलो अलर्ट जारी, कई जिलों में आज हो सकती है मूसलाधार बारिश
Jaipur News in Hindi

Weather Alert: राजस्थान में येलो अलर्ट जारी, कई जिलों में आज हो सकती है मूसलाधार बारिश
मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर समेत 6 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी दी है. (फाइल फोटो)

शुक्रवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. लेकिन सबसे ज्यादा बारिश जोधपुर (Jodhpur) में 51 मिलीमीटर दर्ज की गई थी.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में मानसून की सक्रियता लगातार बरकरार है. शनिवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश (Rain) की संभावना है. मौसम विभाग ने एक ओर जहां 19 जिलों में बारिश की संभावना जताई है तो 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी है. साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow A lert) भी जारी किया है. जानकारी के मुताबिक, आज कई जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है.

इन जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार अजमेर, टोंक, सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ, चूरू और नागौर जिले में बारिश की संभावना है.

6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर समेत 6 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी दी है. मौसम विभाग के अनुसार अलवर,भरतपुर, दौसा,जयपुर, सीकर और झुंझुनूं जिले में कहीं- कहीं पर भारी बारिश हो सकती है.



जोधपुर में जमकर हुई बारिश
बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. लेकिन सबसे ज्यादा बारिश जोधपुर में दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार कल सुबह साढे 8 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक जोधपुर में 51 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. साथ ही भीलवाड़ा में 29, जैसलमेर में 17 और वनस्थली में 16 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

12 जिलों में भारी बारिश हो सकती है
बता दें कि कल यानि शुक्रवार को मौसम विभाग ने कहा था कि प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि शुक्रवार को अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जयपुर, राजसमंद, सीकर, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, चूरू, जोधपुर और नागौर जिले में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, जयपुर संभाग के अलवर, दौसा व झुंझुनू और बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़ तथा श्रीगंगानगर जिले में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ बारिश होने के आसार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज