लाइव टीवी

9 साल पुराने रेप केस में आरोपी को दोषी मानते हुए कोर्ट ने सुनाया 10 साल का कारावास

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 18, 2019, 12:09 PM IST
9 साल पुराने रेप केस में आरोपी को दोषी मानते हुए कोर्ट ने सुनाया 10 साल का कारावास
9 साल पहले घर में घुसकर किया था दुष्कर्म (सांकेतिक तस्वीर)

9 साल पुराने बलात्कार (Rape) के केस में सुनवाई (Hearing) के बाद आरोपी (Accused) को दोषी (Guilty) मानते हुए 10 वर्ष का कारावास (10 years imprisonment) और 1500 रुपए के अर्थदंड (Penalty) से दंडित किया है.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान (Rajasthan) में अलवर (Alwar) जिले के किशनगढ़बास (Kishangarh Bas) में एडीजे कोर्ट (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) ने 9 साल पुराने बलात्कार (Rape) के केस में सुनवाई (Hearing) के बाद आरोपी (Accused) को दोषी (Guilty) मानते हुए 10 वर्ष का कारावास (10 years imprisonment) और 1500 रुपए के अर्थदंड (Penalty) से दंडित किया है.

9 साल पहले घर में घुसकर किया था दुष्कर्म

अपर लोक अभियोजक (Additional Public Prosecutor) सुनील कुमार यादव ने बताया कि किशनगढ़बास क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली पीड़िता ने बीते 1 जनवरी वर्ष 2011 को किशनगढ़बास थाने में मामला दर्ज कराया था. पीड़िता ने शिकायत में कहा था कि बीते 28 दिसंबर वर्ष 2010 को वह अपने घर में अकेली थी. तभी रात के समय उसके घर की दीवार कूदकर अकबर पुत्र जुहरू निवासी ओदरा और उसके दो साथी घुस आए. इसके बाद जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया.

आईपीसी की विभिन्न धाराओं में दोषी करार

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू करते हुए आरोपी अकबर के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया. इस पर माननीय न्यायालय में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आरोपी अकबर पुत्र जुहरू मेव को दोषी मानते हुए आईपीसी की धारा 450 और 376 (2) (जी) के तहत 10 वर्ष का कारावास के साथ 1500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है.

ये भी पढ़ें:- अलवर: 10 साल पुराने दुष्कर्म मामले में आरोपी को दस साल की जेल

ये भी पढ़ें:- अलवर की शादीशुदा महिला के साथ भरतपुर के होटल में गैंगरेप,Video बना वायरल किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...