लाइव टीवी

ACB ने रिश्वत की रकम के साथ हेड कॉन्स्टेबल को रंगे हाथों दबोचा

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 6, 2019, 3:01 PM IST
ACB ने रिश्वत की रकम के साथ हेड कॉन्स्टेबल को रंगे हाथों दबोचा
अलवर - ACB की टीम ने सत्यापन के बाद की कार्रवाई

हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) द्वारा रिश्वत (Bribe) मांगने की शिकायत परिवादी ने ACB से की.  एसीबी ने सत्यापन करने के बाद शुक्रवार सुबह कार्रवाई को अंजाम दिया और हेड कॉन्स्टेबल प्रताप सिंह को रिश्वत की 4 हजार रुपये की राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrested red-handed) कर लिया.

  • Share this:
अलवर. जिले के कठूमर थाना मैं तैनात हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) प्रताप सिंह को एसीबी (ACB) की टीम ने 4 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार(Arrested red-handed) किया. हेड कॉन्स्टेबल ने मारपीट के मामले में परिवादी देवेंद्र सिंह और उसके चाचा का नाम निकालने की एवज में 4 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर आरोपी कॉन्स्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया. फिलहाल कठूमर थाने में रिश्वतखोर कॉन्स्टेबल के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

मांगी थी 20 हजार रुपये की रिश्वत

परिवादी देवेंद्र ने बताया कि चाचा के साथ चल रहे मारपीट के मुकदमे में से नाम हटाने की एवज में रिश्वत के रूप में 20 हजार रुपये मांगी गई थी. आखिर में रिश्वत दिए जाने का मामला 5 हजार में तय हुआ था. एक हजार रुपये हेड कॉन्स्टेबल को पहले दे दिए गए थे. आज शुक्रवार को रिश्वत की बाकी राशि 4 हजार रुपये सुबह 9 बजे थाने पर दी गई, लेकिन तभी एसीबी की टीम ने रंगे हाथों हेड कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया.

सत्यापन के बाद ACB ने की कार्रवाई

एसीबी के डीएसपी सलेह मोहम्मद ने बताया कि कठूमर थाना क्षेत्र के रहने वाले देवेंद्र सिंह ने शिकायत की थी कि मारपीट के मामले में कॉन्स्टेबल प्रताप सिंह द्वारा उनका नाम मुकदमे से निकालने की एवज में रिश्वत के तौर पर 4 हजार रुपये की मांग की गई है. इसकी शिकायत पीड़ित ने एसीबी से की थी. एसीबी ने सत्यापन करने के बाद आज सुबह कार्रवाई को अंजाम दिया और हेड कॉन्स्टेबल प्रताप सिंह को 4 हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें - RSS शाखा में जाने वाले कर्मचारियों का ब्यौरा मांगा, मंत्री ने कही ये बात

ये भी पढ़ें - हैदराबाद गैंगरेप : युवक-युवतियों ने कहा-ऐसे दरिंदों की समाज में जरूरत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 3:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर