अपना शहर चुनें

States

पहलू खान केस में आरोपियों के बरी होने के बाद अब नया वकील करेगा रकबर खान Mob Lynching की पैरवी

रकबर खान केस की पैरवी के लिए सरकार ने नया वकील नियुक्त किया है.
रकबर खान केस की पैरवी के लिए सरकार ने नया वकील नियुक्त किया है.

अलवर के पहलू खान मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) मामले में 6 आरोपियों के कोर्ट से बरी होने के बाद गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने रकबर खान (Rakbar Khan Lynching) मॉब लिंचिंग में पैरवी की जिम्मेदारी नए वकील अशोक शर्मा को देने का फैसला किया है.

  • Share this:
अलवर के पहलू खान मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) मामले में कोर्ट में कमजोर पड़ी सरकारी पैरवी के बाद गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने रकबर खान (Rakbar Khan Lynching) मॉब लिंचिंग में पैरवी की जिम्मेदारी नए वकील को देने का फैसला किया है. अब तक रकबर खान केस की पैरवी सरकारी वकील योगेंद्र खटाना कर रहे थे. खटना ने ही पहलू खान केस (Pehlu Khan mob lynching) में कोर्ट में पैरवी की थी. पहलू खान लिंचिंग मामले में सभी छह आरोपियों को हाल ही अदालत ने बरी कर दिया है. पहलू खान मॉब लिंचिंग केस की भी सरकार दोबारा जांच करवा रही है. वहीं, रकबर केस में पुख्ता पैरवी के लिए एडवोकेट अशोक शर्मा को अपर लोक अभियजक नियुक्त किया गया है.

रकबर खान लिंचिंग केस का चौथा आरोपी विजय मूर्तिकार गिरफ्तार

एनईबी थाना पुलिस ने गुरुवार को रकबर खान मॉब लिंचिंग केस के चौथे आरोपी विजय मूर्तिकार को पकड़ कर रामगढ़ पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. इस मामले में 5वें आरोपी नवल शर्मा की भूमिका की जांच अभी पेन्डिंग है. इस मामले में नवल शर्मा की धारा 173(8) में जांच पेंडिंग चल रही है. उधर, रकबर की पत्नी ने कोर्ट से शेष आरोपियों के खिलाफ प्रसंज्ञान लेने की मांग की है.



रकबर खान केस में चौथे आरोपी विजय मूर्तिकार 34 वर्ष को बापर्दा गिरफ्तार कर लिया है.
देशमुख परिश अनिल, एसपी, अलवर

ये भी पढ़ें- अलवर में नया कैफे खुला और पहले दिन मालिक की पिटाई का VIDEO वायरल हो गया

21 जुलाई 2018 को हुई थी रकबर की हुई थी पिटाई

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में जो भी नए तथ्य सामने आएंगे उन्हें 173(8) में चालान पेश कर जोड़ दिया जाएगा.गौरलतब है कि 21 जुलाई 2018 को ललावंडी में रकबर खान की कथित गोरक्षकों ने पिटाई की थी जिससे रकबर खान की मौत हो गई थी जबकि रकबर का दूसरा साथी असलम मौके से फरार हो गया था. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों धर्मेंद्र परमजीत और नरेश यादव को आरोपी मानते हुए कोर्ट में चालान पेश कर दिया था.

ये भी पढ़ें- krishan janmashtami in 2019 के अवसर पर राजस्थान में 3 दिन की छुट्‌टी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज