लाइव टीवी

अलवर: नाबालिग बेटी से सौतेले पिता ने किया रेप, कोर्ट ने सुनाई 10 साल जेल की सजा

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 15, 2019, 11:30 AM IST
अलवर: नाबालिग बेटी से सौतेले पिता ने किया रेप, कोर्ट ने सुनाई 10 साल जेल की सजा
सौतेले पिता ने सभी मर्यादाओं को तार-तार करते हुए 10 वर्षीय बेटी के साथ 24 जुलाई 2016 को रेप की वारदात की.

अलवर (Alwar) की पोक्सो अदालत क्रम संख्या- 4 (POSCO court number- 4) ने नाबालिग बेटी (Minor daughter) से रेप (Rape) करने वाले सौतेले पिता (Step Father) को 10 साल के लिए जेल की सलाखों (Jail sentence) के पीछे धकेल दिया है.

  • Share this:
अलवर. पोक्सो अदालत क्रम संख्या- 4 (POSCO court number- 4) ने नाबालिग बेटी (Minor daughter) से रेप (Rape) करने वाले सौतेले पिता (Step Father) को 10 साल के लिए जेल की सलाखों (Jail sentence) के पीछे धकेल दिया है. अदालत ने अभियुक्त (Accused) को 10 साल की कड़ी कैद की सजा के साथ ही उस पर 25 हजार रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है. प्रकरण करीब सवा 3 साल पुराना है.

पीड़िता को छोटी बहन को गायब करने की दी धमकी
विशिष्ट लोक अभियोजक अनूप खटाना ने बताया कि मामला सदर थाना इलाके से जुड़ा हुआ है. वहां एक महिला ने अपने पति की मौत के बाद दूसरी शादी की थी. शादी कुछ दिनों बाद दूसरे पति ने सभी मर्यादाओं को तार-तार करते हुए 10 वर्षीय बेटी के साथ 24 जुलाई 2016 को रेप की वारदात की. उसके बाद पीड़िता की छोटी बहन को गायब करने की धमकी देकर उसका शोषण किया. पीड़िता की मां ने इस पर पति के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाकर कार्रवाई की मांग की.

अदालत ने 25,000 रुपए का अर्थदंड भी लगाया

पुलिस ने प्रकरण दर्ज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच की. उसके बाद अदालत में चालान पेश किया. अदालत ने सुनवाई के बाद उपलब्ध साक्ष्यों और गवाहों के आधार पर आरोपी पिता को नाबालिग बेटी से रेप का दोषी मानते हुए सोमवार को इस पर फैसला सुनाया. पोक्सो अदालत क्रम संख्या- 4 की विशिष्ट न्यायाधीश अलका शर्मा ने अभियुक्त सौतेले पिता को 10 साल के कठोर कारावास के साथ ही 25,000 रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है.

नाबालिग से रेप के अन्य अभियुक्त को भी हाल ही में सुनाई थी सजा
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों अलवर की पोक्सो कोर्ट क्रम संख्या- 3 ने भी 14 साल की एक नाबालिग बालिका से रेप करने के अभियुक्त को 10 साल के कठोर कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी. करीब सवा तीन साल पहले हुई इस वारदात में अभियुक्त जुबेर उर्फ जाबिर उर्फ जाकिर ने नाबालिग को खेत में ले जाकर उससे रेप किया था.
Loading...

जोधपुर सेंट्रल जेल में नशे का कारोबार, कैदी ने वीडियो वायरल कर खोली पोल

कोटा: पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित ने एसपी ऑफिस में खाया जहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...