लाइव टीवी

अलवर में फिर मॉब लिचिंग! गोतस्करी के शक में दो लोगों की पिटाई, घायल अस्पताल में भर्ती
Alwar News in Hindi

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 17, 2020, 1:31 PM IST
अलवर में फिर मॉब लिचिंग! गोतस्करी के शक में दो लोगों की पिटाई, घायल अस्पताल में भर्ती
परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

अलवर में एक बार फिर गोतस्‍करी के शक में भीड़ द्वारा हमला (Mob Lynching) करने का मामला सामने आया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

  • Share this:
अलवर. मॉब लिचिंग (Lynching) और गोतस्करी के लिए देशभर में बदनाम हो चुके अलवर जिले में एक बार फिर से भीड़ द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. यहां भीड़ ने पिकअप में गोवंश ले जा रहे दो लोगों की गोतस्करी के आरोप में पिटाई कर डाली. भीड़ से बचकर भागने की कोशिश करते समय उनकी पिकअप एक मकान से जा टकराई. लोगों का आरोप है कि दोनों कथित गोतस्कर फायरिंग (Firing) करते हुए भाग रहे थे. वहीं, घायलों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि लोगों ने बेवजह उनकी पिटाई कर दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को अलवर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है.

गोविंदगढ़ इलाके के न्याणा गांव में हुई वारदात
जानकारी के अनुसार, घटना सोमवार को सुबह करीब 6:30 बजे गोविंदगढ़ इलाके के न्याणा गांव में हुई. वहां दो लोग जयपुर के हटवाड़ा से तीन गायों को पिकअप में लेकर आ रहे थे. बताया जा रहा है कि गोविंदगढ़ में कथित गोरक्षकों ने पिकअप को रोककर उनसे पूछताछ की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने पिकअप सवार दोनों लोगों को गोतस्कर समझकर उनकी पिटाई कर डाली.

पीड़ितों का पुलिस सुरक्षा में इलाज चल रहा है



भीड़ के हमलावर होने के बाद पिकअप में सवार लोग भीड़ से बचने के लिए भागे तो उनकी गाड़ी असंतुलित होकर एक मकान से जा टकराई. इससे पिकअप सवार दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अलवर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. वहां उनकी पहचान हरियाणा के नगीना पुलिस थाना इलाके के वहीद और सीकरी भरतपुर निवासी अल्ताफ के रूप में हुई. ये लोग पिकअप में गायों को भरकर रात को करीब 2:30 बजे जयपुर से हरियाणा के लिए रवाना हुए थे. पीड़ितों का कहना है कि उनके पास जयपुर नगर निगम की रसीद भी मौजूद है. गोविन्दगढ़ पुलिस ने दोनों के खिलाफ आरबी एक्ट में मामला दर्ज किया है.



 

ACB की कार्रवाई से हिल उठा परिवहन विभाग, जद में आए ये अधिकारी रहे हैं चर्चित

 

5 साल की मासूम को उठा ले गया नाबालिग, खेत में किया रेप, लहुलुहान मिली पीड़िता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 12:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading