लाइव टीवी

Jaipur: BJP विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी को जान से मारने की धमकी, 20 लाख रुपए मांगे
Alwar News in Hindi

Babulal Dhayal | News18 Rajasthan
Updated: May 23, 2020, 7:07 PM IST
Jaipur: BJP विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी को जान से मारने की धमकी, 20 लाख रुपए मांगे
विधायक मंजीत दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के दामाद हैं.

अलवर जिले के मुंडावर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के युवा विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी (BJP MLA Manjit Dharampal Chaudhary) को व्हाट्सएप कॉल के जरिये जान से मारने की धमकी (Threat) दी गई है.

  • Share this:
अलवर/जयपुर. अलवर जिले के मुंडावर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के युवा विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी (BJP MLA Manjit Dharampal Chaudhary) को व्हाट्सएप कॉल के जरिये जान से मारने की धमकी (Threat) दी गई है. धमकी देने वाले बदमाश ने खुद को नामी गुंडा बताते हुए विधायक को जान बख्शने की एवज में 20 लाख रुपए मांगे है. विधायक मंजीत ने पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह यादव  से मुलाकात कर उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है. इस संबंध में नीमराणा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. विधायक को धमकी शुक्रवार को दी गई.

डीजीपी से मिले विधायक मंजीत
धमकी मिलने के बाद विधायक मंजीत ने पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह से मुलाकात कर उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और बदमाशों से अपनी जान को खतरा बताया. विधायक ने डीजीपी से खुद की सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया है. डीजीपी ने पूरे मामले की विस्तृत जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है. सीएमओ ने भी पूरे घटनाक्रम जानकारी ली है. विधायक ने सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट से भी मिलने का समय मांगा है.

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के दामाद हैं मंजीत



मंजीत पूर्व बीजेपी विधायक धर्मपाल चौधरी के बेटे हैं और पहली बार मुंडावर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीत कर आए हैं. बीजेपी के विधायक मंजीत को पूर्व सीएम वसुंधराराजे का करीबी माना जाता है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी विधायक मंजीत से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली है. विधायक मंजीत दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के दामाद हैं. भिवाड़ी पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना से जुड़े तमाम सबूत जुटाने शुरू कर दिए हैं. पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर खुद इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.



नाबालिग अपचारी है धमकी देने वाला
विधायक को धमकी देने वाला नाबालिग है. हत्या और वसूली जैसे कई मामलों में पुलिस ने उसे पकड़ा है. अलवर जिले में कई थानों में उसके खिलाफ मुकदमें दर्ज हैं. वह इस वक्त जयपुर के बाल संप्रेषण गृह में है. उसने वहीं से ही विधायक को धमकी दी है. नाबालिग होने की वजह से उसे बाल संप्रेषण गृह भिजवाया गया था, लेकिन उसने वहां पर भी आपराधिक दुनिया से जुड़े रहने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी.

पुलिस के हत्थे चढ़े दो आरोपी
भिवाड़ी एसपी अमनदीप कपूर बताया कि धमकी देने वाले नाबालिग के 2 साथियों को पुलिस ने जयपुर से पकड़ा है. इनमें एक विष्णु पंडित है. उसके खिलाफ 19 मामले दर्ज हैं. यह नाबालिग अपचारी का सबसे करीबी गुर्गा है. वहीं उसके एक और साथी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस नाबालिग को कोर्ट के जरिए बाल संप्रेषण गृह से प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए नीमराणा लाएगी. उसके बालिग होने संबंधी दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है ताकि उसके खिलाफ सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा सके.

Jaipur:10 साल की मासूम बच्ची से सगे भाई ने 3 दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप

Churu: राजगढ़ SHO आत्महत्या प्रकरण ने पकड़ा तूल, शेखावाटी में राजनीति गरमायी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading