• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • ALWAR ALWAR CEASED TO FACTORY RAMDEV PATANJALI BRAND FOUND WRAPPERS AND PACKING IN MUSTARD OIL MILL NODSSP

अलवर: सरसों के तेल मिल में Patanjali Brand के रैपर और पैकिंग सामग्री मिलने पर फैक्ट्री को किया सीज

अलवर में एक मिल में पतंजलि के रैपर और पैकिंग सामान मिलने पर उसे सीज कर दिया गया है.

राजस्थान के अलवर जिले में बाबा रामदेव की पतंजलि ब्रांड के नाम से सरसों के तेल की पैकिंग किये जाने की सूचना के बाद प्रसासन ने सिंघानिया आयल मिल पर छापामार कर फैक्ट्री को सीज कर दिया है.

  • Share this:
    राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, अलवर. राजस्थान के अलवर जिले के खैरथल में बाबा रामदेव की पतंजलि ब्रांड (patanjali brand) के नाम से सरसों के तेल (mustard oil ) की पैकिंग किये जाने की सूचना मिली. इस पर प्रसासन ने सिंघानिया आयल मिल पर छापामार कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को सीज कर दिया है. फैक्ट्री में पतंजलि की भारी मात्रा में पैकिंग सामग्री बरामद की गई है. पतंजलि के नाम पर मिलावटी सरसों तेल सप्लाई करने के आरोप में गुरुवार को जिला प्रशासन ने खैरथल में इस्माइलपुर रोड़ पर औधोगिक क्षेत्र में स्थित सिंघानिया आयल मिल पर छापा मारकर उसे सील कर दिया है.

    बताया जा रहा है कि खैरथल से इस फैक्ट्री से भारी मात्रा में सरसों का तेल बाबा रामदेव की कम्पनी पतंजलि को सप्लाई किया जाता है. पतंजलि इस तेल पर अपना ठप्पा लगाकर बाजार में बेचती है. इस शिकायत के आधार पर जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अलवर के उप खंड अधिकारी योगेश डागुर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया.

    जिला कलेक्टर को सूचना मिली कि खैरथल स्थित सिंघानिया आयल मिल में पतंजलि से संबंधित सरसों तेल की बोतलें और रैपर आदि पड़े हुए हैं. इस उप खण्ड अधिकारी डागुर ने किशनगढ़ बांस के एसडीओ मुकुट चौधरी को अवगत कराया. चौधरी के नेतृत्व में रात 9 बजे पुलिस जाब्ते के साथ सिंघानिया आयल मिल पर छापा मारा गया.

    मिल के अंदर मशीन में लिपटे हुए पतंजलि के पैकिंग रैपर, बोतल तथा अन्य कई प्रकार की सामग्री बरामद हुई. एसडीओ चौधरी के निर्देश पर मिल को सील कर दिया है तथा पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. इस घटना के बाद आयल मिल वालों में हड़कंप मच गया है. पुलिस और प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है.