पहलू खां केस में अब फिर होगी जांच, तो क्या BJP सरकार में हुई थी जांच में गड़बड़ी?

गोतस्करी के आरोपी पहलू खां की भीड़ के हाथों पिटाई और फिर अस्पताल में मौत की जांच पर सवाल उठने के बाद अब अलवर की स्थानीय अदालत ने पुलिस को फिर से जांच की अनुमति दी है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 10:09 AM IST
पहलू खां केस में अब फिर होगी जांच, तो क्या BJP सरकार में हुई थी जांच में गड़बड़ी?
कोर्ट ने गोतस्करी के आरोपी पहलू खां की भीड़ के हाथों पिटाई और फिर अस्पताल में मौत की फिर से जांच की अनुमति दी है.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 10:09 AM IST
राजस्थान के अलवर में दो साल पहले गोतस्करी के आरोपी पहलू खां की भीड़ के हाथों पिटाई और फिर अस्पताल में मौत की जांच पर सवाल उठने के बाद अब अलवर की स्थानीय अदालत ने पुलिस को फिर से जांच की अनुमति दी है. इस मामले में पहली जांच बीजेपी की वसुंधरा राजे सरकार में हुई थी और हाल ही जांच पूरी होने के बाद पेश की गई चार्जशीट पर रामगढ़ से कांग्रेस विधायक सफिया खान ने मामले में फिर से जांच कराने की मांग की थी.

तो क्या जांच में गड़बड़ी हुई?

कांग्रेस विधायक की मांग फिर से जांच की मांग के बाद जब मामला सुर्खियों में आया तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि मामले की जांच पिछली सरकार में हुई थी और जांच पूरी होने पर चार्जशीट पेश की गई. यदि इस जांच में कोई गड़बड़ी पाई गई तो हम फिर से तफ्तीश करवाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि मुजरिम को छोड़ेंगे नहीं, वो को भी हो. अब कोर्ट से फिर से जांच की अनुमति लेने के पीछे सरकार को जांच में गड़बड़ी का अंदेशा बताया जा रहा है.

alwar court, mob lynching
(फोटो- पहलू खान मुकदमें की फिर से जांच कराने के लिए रामगढ़ विधायक सफिया जुबेर की लिखी चिट्‌ठी.)


ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, कांग्रेस श्रेय ले रही है

पहलू खां मामले में बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा ने कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहलूं खां, उसके भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और गोतस्करी में लिप्त थे. स्थानीय लोगों के पहलू खां की उस गाड़ी को सिर्फ रोका था जिसमें गायों की तस्करी की जा रही थी. स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई नहीं की थी, उसकी मौत पुलिस हिरासत में हुई. कांग्रेस ने तब उसके परिवार को आर्थिक सहायता दी थी और अब उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है तो कांग्रेस श्रेय ले रही है.

ये भी पढ़ें- सुर्खियां: 6 को कार ने कुचला, पहलू खां मामले की फिर से जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 12, 2019, 9:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...