• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • 14 साल की नाबालिग को बनाया था हवस का शिकार, अब कोर्ट ने सुनाई 15 साल की सजा

14 साल की नाबालिग को बनाया था हवस का शिकार, अब कोर्ट ने सुनाई 15 साल की सजा

कोर्ट का फैसला सुनाए जाने के बाद पुलिस की गिरफ्त में अभियुक्त धर्मेंद्र. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

कोर्ट का फैसला सुनाए जाने के बाद पुलिस की गिरफ्त में अभियुक्त धर्मेंद्र. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अलवर (Alwar) जिले में 4 साल पहले हुई थी वारदात, पॉक्सो कोर्ट (POCSO court) ने सुनाया फैसला, अभियुक्त पर 55 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया.

  • Share this:
अलवर. जिले की पोक्सो अदालत (POCSO court) ने  गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाया. कोर्ट ने नागालिग (Minor) से दुष्कर्म (Rape) के एक आरोपी को 15 साल की सजा सुनाई. इसके साथ ही कोर्ट ने अभियुक्त पर 55 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया. जानकारी के अनुसार 4 साल पहले धर्मेंद्र नामक युवक ने 14 साल की स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म किया था.

शाहजहांपुर में हुई थी वारदात
वि‌शिष्ट लोक अभियोजक के अनुसार वारदात 1 दिसंबर 2015 को शाहजहांपुर इलाके में हुई. 14 साल की मासूम बच्ची स्कूल पढ़ने गई थी. वहां मुंडावर इलाके के करनीकोट गांव निवासी धर्मेन्द्र लखेरा नाबालिग बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया. धर्मेन्द्र ने बाद में उसके साथ रेप किया. जब नाबालिग स्कूल समय के बाद भी घर नहीं पहुंची तो परिजन ने उसकी तलाश शुरू की. बाद में वह पास ही मिली.

12 लोगों ने दी गवाही
छात्रा के जानकारी देने के बाद परिजन ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. धर्मेन्द्र की पीड़िता के घर के पास ही गिफ्ट की दुकान थी. पुलिस ने बाद में अपनी जांच पड़ताल कर उसके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया. कोर्ट में सुनवाई के दौरान 12 गवाहों के बयान कराए गए.

55 हजार रुपये का जुर्माना
सुनवाई के बाद उपलब्ध साक्ष्यों और गवाहों के बयान के आधार पर कोर्ट ने धर्मेन्द्र को रेप का दोषी माना. विशिष्ट न्यायाधीश अजय कुमार शर्मा ने अभियुक्त धर्मेन्द्र को 15 साल सजा और 55 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है.

एक अन्य मामले में दी थी 10 साल की सजा
उल्लेखनीय है कि अलवर की पोक्सो अदालत ने ही नाबालिग बेटी से रेप करने वाले सौतेले पिता को गत माह 10 साल की सजा सुनाई थी. अदालत ने अभियुक्त पर 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया था.

ये भी पढ़ेंः बाल दिवस की पूर्व संध्या पर शर्मनाक वारदात, दौसा में 7 साल की मासूम से रेप

प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, कैबिनेट ने दी मंजूरी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज