लाइव टीवी

अलवर: परीक्षा देने नहीं गया तो पिता ने डांटा, नाराज नाबालिग बेटे ने लगाई फांसी

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 13, 2019, 2:48 PM IST
अलवर: परीक्षा देने नहीं गया तो पिता ने डांटा, नाराज नाबालिग बेटे ने लगाई फांसी
आत्महत्या करने वाला छात्र दसवीं कक्षा में पढ़ता था.

अलवर(Alwar) जिले में दिल दहला देने वाली घटना (Incident) सामने आई है. यहां एक नाबालिग छात्र (Minor student) ने पिता की डांट से आहत होकर फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. घटना के बाद परिवार में हड़कंप (Stir) मच गया.

  • Share this:
अलवर. जिले में दिल दहला देने वाली घटना (Incident) सामने आई है. यहां एक नाबालिग छात्र (Minor student) ने पिता की डांट से आहत होकर फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. घटना के बाद परिवार में हड़कंप (Stir) मच गया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस (Police) पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

पिता डांटकर काम पर चले गए
पुलिस के अनुसार आत्महत्या की घटना शुक्रवार को अलवर शहर के शिवाजी पार्क थाना इलाके के बुध विहार गणेश गुहाड़ी में हुई. वहां आत्महत्या करने वाला छात्र दसवीं कक्षा में पढ़ता था. उसकी अभी अद्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही थी. शुक्रवार को वह परीक्षा देने नहीं गया. इस पर उसके पिता ने उसे डांट दिया. उसके बाद माता-पिता काम पर चले गए. पिता की डांट से आहत नाबालिग छात्र ने पीछे से घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पड़ोसियों ने दी सूचना

इस पर आस पड़ोस के लोगों ने उसके परिजनों को सूचना दी. सूचना पर वे बदहवास से घर पहुंचे तो बेटे को फंदे पर लटका देखकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची. नाबालिग के पिता ने बताया कि उसका बेटा मोहल्ले में रहने वाली एक महिला के घर बैठा रहता था. उसने आरोप लगाया कि वह महिला घर में जुआ खिलाती है. इससे वह परेशान था. शुक्रवार को बेटा जब परीक्षा देने नहीं गया तो उसे डांट दिया था. इससे वह नाराज हो गया.

परिवार में कोहराम मचा
इससे नाराज होकर उसने फांसी लगा ली. घटना के बाद मोहल्ले में मातम पसर गया. वहीं नाबालिग के घर में कोहराम मचा हुआ है. उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी प्रदेश में इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं, जब परिजनों की डांट और मारपीट से आहत होकर बच्चों ने आत्महत्या जैसा घातक कदम उठा लिया.गहलोत सरकार का बड़ा कदम: शवों पर नहीं की जा सकेगी राजनीति, चलेगा कानून का डंडा

गहलोत सरकार का बेरोजगार के लिए तोहफा, GNM और ANM के 11233 पद फिर किए सृजित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 2:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर