अलवर लाठीचार्ज प्रकरण- शहर कोतवाल कन्हैयालाल सस्पेंड, एएसपी करेंगे जांच

अलवर (Alwar) में छात्रसंघ चुनाव (Student union election) के दौरान छात्रों पर लाठियां बरसाने (Lathicharge Case) का मामला तूल पकड़ गया है. इस मामले में शहर कोतवाल कन्हैयालाल को सस्पेंड (suspended) कर दिया गया है. पूरे मामले की जांच (Investigation) एएसपी विशनाराम विश्नोई को सौंपी गई है.

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 5:51 PM IST
अलवर लाठीचार्ज प्रकरण- शहर कोतवाल कन्हैयालाल सस्पेंड, एएसपी करेंगे जांच
पुलिस अधीक्षक अलवर।
Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 5:51 PM IST
अलवर (Alwar) में छात्रसंघ चुनाव (Student union election) के दौरान छात्रों पर लाठियां बरसाने (Lathicharge Case) का मामला तूल पकड़ गया है. इस मामले में शहर कोतवाल कन्हैयालाल को सस्पेंड (suspended) कर दिया गया है. पूरे मामले की जांच (Investigation) एएसपी विशनाराम विश्नोई को सौंपी गई है. मामले में अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है. दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच की जा रही है
पुलिस अधीक्षक अलवर देशमुख परिस अनिल ने बताया कि राजर्षि कालेज में छात्रों पर लाठीचार्ज के मामले में गुरुवार को छात्र और मीणा समाज के लोग उनसे मिले थे. लाठीचार्ज के मामले में दोषी कोतवाल को सस्पेंड कर दिया गया है. मामले में निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. इसमें अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच की जा रही है.

रिकाउंटिंग को लेकर हुआ था विवाद

उल्लेखनीय है कि छात्रसंघ चुनाव परिणाम के दिन बुधवार को अलवर शहर के आरआर कॉलेज में मतगणना के बाद परिणाम घोषित होने के बाद हारे हुए पक्ष ने आपत्ति जताते हुए रिकाउंटिंग की मांग की थी. रिकाउंटिंग में पहला पक्ष जो जीता हुआ था वह हार गया. छात्रों का आरोप है कि उसके बाद फिर रिकाउंटिंग की रिकाउंटिंग हुई. इस बात को लेकर छात्र नेता आक्रोशित हो गए और आरआर कॉलेज के चौराहे पर धरना प्रदर्शन करने लगे.

लाठीचार्ज से मच गई थी जबर्दस्त भगदड़
उसी दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र सिंह जाब्ते के मौके पर पहुंचे. वे छात्र नेताओं से बात कर रहे थे. इसी बीच कोतवाली पुलिस ने पीछे से लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज से वहां भगदड़ मच गई. इसमें छात्र नेता रजनीश जैमन, शमशेर सिंह और रोहित सहित अनेक छात्र घायल हो गए. इसके साथ ही पुलिस ने फौजी अमरचंद मीणा की जबर्दस्त पिटाई कर दी. बाद में उसे पकड़कर अरावली विहार थाना ले गई. लाठीचार्ज के बाद से ही छात्र आक्रोशित थे और वे दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.
Loading...

BJP MLA कालीचरण सराफ बोले, जूते के ज़ोर पर काम कराना आता है

जोधपुर: चैकअप के बहाने डॉक्टर ने की युवती से अश्लील हरकत !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 5:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...